‘ट्रैफिक पाठशाला’ अभियान से HDFC बैंक करेगा कानपूरवासियों को जागरूक

‘ट्रैफिक पाठशाला’ अभियान से HDFC बैंक करेगा कानपूरवासियों को जागरूक

कानपुर: एचडीएफसी बैंक ने सड़क सुरक्षा अभियान, ‘ट्रैफिक पाठशाला के लॉन्च के लिए कानपुर पुलिस के साथ साझेदारी की है। इस अभियान का उद्देश्य सड़क सुरक्षा पर बरती जाने वाली सावधानियों की जागरुकता बढ़ाकर कानपुर की सड़कों को सुरक्षित बनाना है।

शहर में आयोजित एक समारोह में इस अभियान का उद्घाटन, अक्षय कुमार दीक्षित, सर्कल हेड एचडीएफसी बैंक, और सुशील कुमार पुलिस अधीक्षक यातायात कानपुर नगर सहित एचडीएफसी बैंक व कानपुर पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों की मौजूदगी मे शहर में ‘ट्रैफिक पाठशाला’ के स्वैच्छिक कर्मियों की जागरुकता रैली को रवाना करके किया।

इस अभियान से लगभग पांच लाख लोगों के लाभान्वित होने की उम्मीद है। यह अभियान शहर के प्रमुख चौराहों जैसे बडा चौराहा, विजय नगर, बर्रा,नरोना चौराहा, किदवई नगर,स्वरूप नगर, गोविंद नगर आदि पर आयोजित होगा।

इस जागरुकता रैली में स्वैच्छिक कर्मियों के समूह एवं एचडीएफसी बैंक के कर्मचारी शामिल होंगे, जो शहर के सभी महत्वपूर्ण एवं व्यस्त चौराहों पर जाएंगे। ये स्वैच्छिक कर्मी ब्रांडेड प्लेकार्ड लेकर चलेंगे, जिन पर लोगों को सड़क सुरक्षा के नियमों का पालन करने के लिए प्रोत्साहित करने वाले जागरुकता संदेश होंगे। कार्यकर्ता ट्रैफिक नियमों का पालन कर रहे मोटरचालकों को पुरस्कृत करेंगे और जो लोग ट्रैफिक नियमों का पालन नहीं कर रहे होंगे, उन्हें सड़क सुरक्षा के प्रति बरती जाने वाली सावधानियों के बारे में शिक्षित किया जाएगा।

इस अभियान के बारे में अक्षय कुमार दीक्षित, सर्कल हेड एचडीएफसी बैंक ने कहा, ‘‘हम इस अभियान में कानपुर पुलिस के साथ साझेदारी करके काफी उत्साहित हैं। एचडीएफसी बैंक पर हम अपने समुदाय को अपना योगदान वापस देने में यकीन करते हैं। ‘ट्रैफिक पाठशाला’ द्वारा हमारा उद्देश्य शहर के आम लोगों को सड़क सुरक्षा के लिए बरती जाने वाली सावधानियों के बारे में शिक्षित करना है। हमारा मानना है कि इस शहर में यह वक्त की आवश्यकता है, क्योंकि यहां पर सड़क दुर्घटनाओं और इसके फलस्वरूप होने वाली मौतों की संख्या बढ़ रही है।’’

Uttar Pradesh, India