गारंटीकृत रिटर्न पाने के लिए बजाज फाइनैंस FD में निवेश करें अपनी सैलरी

गारंटीकृत रिटर्न पाने के लिए बजाज फाइनैंस FD में निवेश करें अपनी सैलरी

पुणे, महाराष्ट्र: अपने पास उपलब्ध पैसों से बड़ी आय अर्जित करना, यकीनन अपने धन को बढ़ाने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक है। इस तरीके में, आप वेतन के रूप में आमदनी प्राप्त करने के साथ-साथ निवेश के उपयुक्त साधनों के जरिए अपनी आय को कई गुना बढ़ाते हैं। लेकिन इस प्रकार के एक विश्वसनीय साधन का चयन करना वास्तव में बेहद कठिन है, क्योंकि बाज़ार से जुड़े ऐसे सभी साधनों पर अनिश्चितता के बादल हमेशा मंडराते रहते हैं। वर्ष 2018 में इक्विटी से संबद्ध साधनों को नुक़सान उठाना पड़ा था, लेकिन इसके बावजूद FD जैसी नियमित जमा योजनाओं ने निवेशकों को समय पर भुगतान के साथ पुरस्कृत करना जारी रखा।

बजाज फिनसर्व की ऋण एवं निवेश शाखा बजाज फाइनैंस लिमिटेड, Fixed Deposit प्रदान करती है, जो आपकी बचत को बढ़ाने का एक स्मार्ट तरीका है। सबसे सुरक्षित निवेश विकल्पों में से एक के रूप में, FD आपको फ्लैक्सिबिलिटी के साथ अपने निवेश पर नियंत्रण रखने में सक्षम बनाता है और गारंटीकृत रिटर्न प्रदान करता है।

तो, चाहे आप एक नए निवेशक हैं जो अस्थिरता वक्र पर चलने के लिए उत्सुक नहीं है, या एक अनुभवी निवेशक, जो अपने पोर्टफोलियो को असंगत बाज़ार विविधताओं के खिलाफ बचाव के लिए देख रहा है, यहां बजाज फाइनैंस FD में अपने वेतन का निवेश इसीलिए एक स्मार्ट कदम है।

आपको प्रतिष्ठित संस्थानों द्वारा अनुसमर्थित सुरक्षा मिलती है

ग्राहक समीक्षाओं के अलावा, किसी प्रोग्राम की विश्वसनीयता का पता लगाने का सबसे अच्छा तरीका प्रतिष्ठित क्रेडिट एजेंसियों द्वारा दी गई क्रेडिट रेटिंग्स हैं। इसका कारण यह है कि रेटिंग एजेंसियां वस्तुनिष्ठ सिद्धांतों के दृष्टिकोण से संस्थानों और उपकरणों का विश्लेषण करती हैं। ये रेटिंग निवेश की स्थिरता के लिए बतलाते हैं और इंगित करते हैं कि आप एक डिफ़ॉल्ट-मुक्त अनुभव की उम्मीद कर सकते हैं या नहीं।

आपके वेतन को एक ऐसे निवेश से कम होते देखना जिसे कई गुना करना चाहिए था, निगलने के लिए एक कड़वी गोली हो सकती है, लेकिन हाल के दिनों में ऐसा ही हुआ है। 2018 में मिड-कैप, स्मॉल-कैप और ईएलएसएस फंड्स महत्वाकांक्षी निवेशकों को नुकसान पहुँचाते हुए मोटे तौर पर गिरावट के कारण लड़खड़ा गए। बजाज फाइनैंस FD के साथ, आप बाज़ार से जुड़े इंस्ट्रूमेंट्स के साथ व्यवस्थित जोखिमों को दूर करते हैं, और उच्च FD ब्याज दरों का लाभ उठाते हैं। वास्तव में, यह जारीकर्ता आपको उच्च स्तर तक स्थिरता प्रदान करता है। इसकी जमा योजनाओं को ICRA के MAAA, CRISIL की FAAA और यहां तक कि अंतर्राष्ट्रीय, S&P ग्लोबल BBB रेटिंग प्राप्त है।

आपको निवेश स्थिरता के साथ उदार रिटर्न मिलता है

आमतौर पर, निवेश की दुनिया में, जोखिम और रिटर्न के बीच एक रिश्ता होता है। फिर भी, 2018 के आंकड़ों के बाद पता चला है कि सुरक्षित सावधि जमा से लाभप्रदता प्राप्त हुई, जबकि अन्य धन को बिगड़ने से बचाने के लिए संघर्ष करते रहे, आप अपने पोर्टफोलियो में FD की भूमिका पर पुनर्विचार कर सकते हैं।

बजाज फाइनैंस वर्तमान में नियमित ग्राहकों के लिए 8.60% और वरिष्ठ नागरिकों के लिए 8.95% तक के आकर्षक ब्याज दरों की पेशकश करता है, कम से कम 36 महीनों के लिए परिपक्वता पर देय ब्याज के साथ। यह आपके लिए एक बजाज फाइनैंस फिक्स्ड डिपॉजिट के माध्यम से आपके धन को बढ़ाना और भी आसान बनाता है।

आपको अपने सभी लक्ष्यों को पूरा करने के लिए कई तरलता विकल्प मिलते हैं

हालांकि एक निश्चित डिपॉजिट प्रकृति में विशेष रूप से तरल के रूप में नहीं देखा जा सकता है, बजाज फाइनैंस आपको तीन तरलता विकल्प प्रदान करता है। ये आपको मध्यम अवधि के लक्ष्यों, आवर्ती खर्चों और आपात स्थितियों को आसानी से पूरा करने की अनुमति देते हैं। सबसे पहले, आप अपने धन को 12 से 60 महीने की अवधि के लिए पार्क कर सकते हैं और अपने FD को अपने लक्ष्यों के लिए एक अवधि के लिए संरेखित कर सकते हैं। दूसरा, आप नियमित अंतराल पर ब्याज भुगतान प्राप्त करना चुन सकते हैं, यदि आपको अपने FD से समय-समय पर मौद्रिक सहायता की आवश्यकता होती है। अंत में, आपात स्थिति में, आप अपने FD पर 4 लाख रुपए तक का सुविधाजनक ऋण प्राप्त कर सकते हैं।

अब जब आप जानते हैं कि स्थिर बजाज फाइनैंस FD आपके पोर्टफोलियो में मूल्य कैसे जोड़ देगा, एक कार्यकारी के साथ एक कॉल बुक करें और कुछ ही समय में अपने पैसे जमा कर दें। केवल Rs.25,000 के न्यूनतम निवेश के साथ, आप अपने वेतन को सुरक्षित रूप से बढ़ाने से बस एक कदम दूर हैं।