एंडरसन एशेज से बाहर

एंडरसन एशेज से बाहर

लंदन: इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन एशेज के चौथे और पांचवें टेस्ट से बाहरजेम्स एंडरसन एशेज के पहले टेस्ट के दौरान चार ओवर की गेंदबाजी के बाद ही चोटिल हो गए थे एंडरसन इंग्लैंड के सबसे सफल टेस्ट गेंदबाज हैं, उन्होंने अब तक 149 टेस्ट में 575 विकेट झटके हैं

इंग्लैंड के स्टार तेज गेंदबाज जेम्स एंडरनस पिण्डली की चोट की वजह से एशेज के बचे हुए मैचों से बाहर हो गए हैं। इंग्लैंड ऐंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने शुक्रवार को इसकी घोषणा की।

इंग्लैंड के सबसे सफल टेस्ट गेंदबाज एंडरसन एशेज सीरीज के एजबेस्टन में खेले गए पहले टेस्ट में महज चार ओवर फेंकने के बाद चोट की वजह से बाहर हो गए थे और तब से एक भी ओवर नहीं फेंक पाए। एजबेस्टन टेस्ट में ऑस्ट्रलिया ने 251 रन से जीत हासिल की थी।

माना जा रहा था कि ये 37 वर्षीय तेज गेंदबाज बुधवार से उनके घरेलू मैदान ओल्ड ट्रैफर्ड में शुरू होने वाले चौथे टेस्ट के लिए फिट हो जाएगा। लेकिन इस हफ्ते डरहम के खिलाफ एक सेकेंड इलेवन मैच के लिए गेंदबाजी करते हुए उन्हें बाकी के दो टेस्ट मैचों के लिए अनफिट घोषित कर दिया गया।

ईसीबी के बयान के मुताबिक, 'इंग्लैंड और लैंकशर के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन एशेज सीरीज के बचे हुए मैचों से बाहर हो गए हैं।'

गुरुवार को चेस्टर बॉटन हॉल क्रिकेट क्लब में डरहम के खिलाफ लैंकशर सेकेंड इलेवन के चार दिवसीय दोस्ताना मुकाबले में नौवां ओवर फेंकते हुए एंडसन को पिण्डली में चोट का आभास हो गया था, उन्होंने मंगलवार को 20 ओवर की गेंदबाजी की थी।

इस बयान के मुताबिक, 'उन्होंने तुरंत ही लैंकशर से मेडिकल सहायता मांगी और बाकी के मैच से हट गए।'

'ईसीबी मेडिकल टीम के साथ आगे के परीक्षण से इस बात की पुष्टि हो गई कि वह बाकी के दो एशेज टेस्ट के लिए उपलब्ध नहीं हो पाएंगे।'

एंडरसन ने 149 टेस्ट मैचों में 26.94 की औसत से 575 विकेट लिए हैं। वह टेस्ट इतिहास में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज और मुथैया मुरलीधन, शेन वॉर्न और अनिल कुंबले के बाद चौथे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं।

पांच मैचों की एशेज सीरीज अभी 1-1 से बराबरी पर है। हेडिंग्ले में खेले गए तीसरे एशेज टेस्ट में बेन स्टोक्स की नाबाद 135 रन की पारी की मदद से इंग्लैंड ने 1 विकेट से रोमांचत जीत दर्ज की थी।