लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने आज फतेहपुर के अल्लीपुर बहेरा, एरायां में किसान मेले का उद्घाटन किया। श्री सिंह ने किसानों को नमन करते हुए कहा कि किसान परिश्रम की पराकाष्ठा पार करते है, ईमानदारी का जीवन व्यतीत करते है, उनके परिश्रम से ही इस देश का संचालन होता है। जब किसान खुशहाल होगा तो देश खुशहाल होगा और खुशहाल देश ही विश्वगुरू बन पायेगा। श्री सिंह ने कहा कि आपने देश में मोदी जी के नेतृत्व में सशक्त सरकार बनाई है और यही कारण है कि देश की अखण्डता के लिए ऐतिहासिक निर्णय लेते हुए एक झटके में कश्मीर से अनुच्छेद 370 को समाप्त कर दिया गया है। अब दलित, शोषित, वंचितों, किसानों, गरीबो को केन्द्र सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ पूरे देश की तरह कश्मीर में भी मिलेगा। कश्मीर में भी गरीबों को पक्का घर, उज्जवला के तहत गैस, किसानों को किसान सम्मान निधि, गरीबों को इलाज के लिए आयुष्मान योजना का लाभ मिल सकेगा। इससे पूर्व भाजपा के कार्यकर्ताओं ने जनपद में प्रथम आगमन पर अपने प्रदेश अध्यक्ष का गर्मजोशी से स्वागत किया।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने किसानों से कहा कि मोदी सरकार और योगी सरकार किसानों की खुशहाली के लिए लगातार काम कर रही है। मोदी सरकार ने किसानों की फसल का लागत से डेढ़ गुना अधिक न्यूनतम समर्थन मूल्य देकर किसानों के हित में ऐतिहासिक काम किया है। गरीब और किसान के पास पक्का घर और शौचालय हो इसके लिए मोदी जी निरंतर कार्य करते हुए देश के प्रत्येक व्यक्ति को पक्का मकान देने के अपने संकल्प को पूरा करने में लगे हुए है और इस संकल्प की पूर्णता के लिए योगी जी भी निरंतर कार्य कर रहे है। गरीब और किसान की बेटी के विवाह के लिए शादी अनुदान की व्यवस्था सरकार ने की हैं।
प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि परिवार में यदि किसी को बीमारी हो जाती थी तो गरीब किसानों को इलाज के लिए अपना खेत, घर और जेवर तक साहूकार के पास गिरवी रखना पड़ता था। लेकिन अब मोदी जी ने आयुष्मान योजना के तहत हर गरीब और किसान को 5 लाख तक के इलाज की व्यवस्था की है। किसान गरीबी की हालत में था, उनके घर पर गैस तक नहीं थी। लकड़ी पर खाना बनाती माताओं-बहनों की आॅखंे खराब हो जाती थी। मोदी जी ने हर घर तक मुफ्त गैस पहुंचाने की व्यवस्था की। जन-धन खाता और फसल बीमा योजना से किसानों को आर्थिक रूप से समृद्ध करने की सार्थक पहल हुई है। श्री सिंह ने कहा कि यह भाजपा सरकार गांव, गरीब, किसान, दलित, शोषित, वंचित, अगड़ो, पिछड़ों सभी की सरकार है और सभी की समृद्धि के लिए काम कर रही है। हर किसान के खाते में किसान सम्मान निधि पहुंच रही है।