लखनऊ: एचडीएफसी बैंक लिमिटेड एवं मास्टरकार्ड ने आज मिलेनिया का लाॅन्च किया। यह भारत में कार्ड्स की पहली श्रृंखला है, जो खास लाईफस्टाईल एवं मिलेनियल्स की अपेक्षाओं के अनुरूप तैयार की गई है। ये कार्ड अनेक फायदों एवं रिवार्ड्स के साथ आते हैं, जो खासकर डिजिटल पीढ़ी के लिए तैयार किए गए हैं। 440 मिलियन मिलेनियल्स भारत की जनसंख्या का 34 प्रतिशत हैं।

भारत में मिलेनियल्स का जीवन के प्रति एक अलग दृष्टिकोण है और यह उनके जीवन को प्रभावित करता है। उन्हें टेक्नाॅलाॅजी ने आकार दिया है और वो पारंपरिक उपलब्धियां हासिल करने के लिए जल्दी में नहीं रहते। वो लेज़र पर बराबर ध्यान देते हैं और नए अनुभवों को महत्व देते हैं। मनोरंजन, डाइन आउट, यात्रा, परिधान और जीवनषैली के लिए खरीद उनकी प्राथमिकताएं हैं। इसलिए उनकी बैंकिंग की जरूरतें भी अद्वितीय हैं।

इस अवसर पर पराग राव, कंट्री हेड, कार्ड पेमेंट प्रोडक्ट्स, मर्चेंट एक्वायरिंग सर्विसेस एवं मार्केटिंग, एचडीएफसी बैंक ने कहा, ‘‘हम अपनी इस यात्रा के लिए बहुत उत्साहित हैं। मिलेनियल्स हमारे देश का भविष्य हैं और वो हमारे लिए बड़े अवसरों का निर्माण करते हैं। उन्होंने कहा, ‘‘मिलेनिया श्रृंखला के कार्ड के द्वारा यह पीढ़ी आज ज्यादा काम कर पाएगी और उसे अपने जीवन के अन्य पक्षों से समझौता भी नहीं करना पड़ेगा।’’

श्री पौरुष सिंह, डिवीज़न प्रेसिडेंट, साउथ एशिया, मास्टरकार्ड ने कहा, मोबाईल फर्स्ट डिजिटल नेटिव्स की यह पीढ़ी कम कैश वाली अर्थव्यवस्था का विस्तार करने के अपार अवसर प्रदान करती है। मास्टरकार्ड सुगम यूज़र अनुभव के साथ सर्वश्रेष्ठ सुरक्षा मापदंड प्रदान करता है और एक लाईफस्टाईल एवं अनुभव पर केंद्रित ब्रांड के रूप में विकसित हो रहा है, जिसे मिलेनियल्स महत्व देते हैं।