पुणे, महाराष्ट्र: पीढ़ी दर पीढ़ी, हमेशा से ही आवासीय या वाणिज्यिक संपत्तियों को बढ़ते हुए मूल्य वाली सबसे सुरक्षित संपत्तियों में से एक माना जाता रहा है। साथ ही यह भी अनसुना नहीं है कि लोगों द्वारा सम्पत्तियों में निवेश न केवल निवेश पर उच्च रिटर्न के इरादे से किया जाता है, बल्कि वित्तीय आपात की स्थिति के समय में अपनी वित्तीय सुरक्षा के लिए भी किया जाता है।

आपातकाल की स्थिति में, संपत्ति का उपयोग ऋण लेने के लिए किया जा सकता है। चाहे संपत्ति आपका स्वयं का निवास-स्थान हो, या कोई व्यावसायिक संपत्ति हो, उसका उपयोग संपार्श्विक के तौर पर संपत्ति के बदले ऋण लेने के लिए किया जा सकता है।

बजाज फाइनेंस लिमिटेड की 100% सहायक कंपनी – बजाज हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड (बीएफएचएल), वेतनभोगियों और स्वरोजगार करने वालों को संपत्ति के बदले ऋण मुहैया कराती है। चाहे आप पहली पीढ़ी के उद्यमी हों या सलाहकार-सेवाओं के व्यवसाय में हों, आपके वित्तीय लक्ष्यों या चिंताओं को दूर करने के लिए आपकी ज़रूरतों के हिसाब से बजाज हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड द्वारा संपत्ति के बदले ऋण आपके लिए एक पूर्ण समाधान है।

इसके अलावा, बजाज हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड सबसे जल्दी- सिर्फ 4 दिनों के अंदर आपको संपत्ति के बदले ऋण प्रदान करता है। जहाँ बिना किसी परेशानी ऋण प्राप्त करना इनका प्रमुख आकर्षण है, इस ऋण की अन्य विशेषताएँ इसे आपके लिए एक सबसे बेहतर वित्तीय समाधान बनाती हैं।

आपके ख़ास ऋण विकल्प के रूप में, बजाज हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड द्वारा संपत्ति के बदले ऋण के कुछ अन्य लाभ इस प्रकार हैं:

  • सस्ते ब्याज दरों पर वेतनभोगियों के लिए 1 करोड़ रुपये और स्व-नियोजित व्यक्तियों के लिए 3.5 करोड़ रुपये तक के उच्च मूल्य के ऋण का प्रावधान, बजाज हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड द्वारा संपत्ति के बदले ऋण की महत्वपूर्ण विशेषताओं में से एक है।

  • संपत्ति के बदले ऋण की प्रक्रिया में लचीली अवधि एक ऐसा प्रमुख तत्व है जो इस पूरी प्रक्रिया की सुविधा को बढ़ाता है। वेतनभोगियों को उनकी वित्तीय सुविधा और क्षमता के अनुरूप ऋण-भुगतान के लिए 2 से 20 वर्ष तक की अवधि के विकल्प उपलब्ध हैं। वहीं, स्वरोजगार श्रेणी के लिए 18 वर्ष तक की लचीली अवधि उपलब्ध है। आप जब भी वित्तीय रूप से तैयार हों, एक मामूली शुल्क देकर आप अपने ऋण का कभी भी पूरा भुगतान कर सकते हैं।

  • न्यूनतम दस्तावेज़ों और फटाफट पूरा होने वाली आसान शेष राशि के स्थानांतरण की सुविधा, मौजूदा संपत्ति के बदले ऋण-धारकों के बजाज हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड में हस्तांतरण को आसान बनाती है। यह सुविधा आपको प्रतिस्पर्धी ब्याज दरों और इस ऋण के अन्य लाभों का आनंद उठाने में मदद करती है।

  • लचीला ड्रॉपलाइन फीचर, इस ऋण की एक अन्य ग्राहक-अनुकूल सुविधा है। यह आपको केवल उपयोग किए जाने वाले ऋण की राशि को प्राप्त करने और उसी के ब्याज का भुगतान करने की अनुमति देता है। साथ ही यह आपको अपने वित्त को कुशलता से प्रबंधित करने और ब्याज-मात्र ईएमआई का भुगतान करने में भी मदद करता है।

  • सुविधाजनक ऑनलाइन उपयोगकर्ता इंटरफ़ेस – बेहतरीन ग्राहक अनुभव के लिए डिज़ाइन किया गया इंटरफ़ेस “एक्सपीरिया” आपको कहीं भी, कभी भी अपने आप अपने ऋण को पर नज़र रखने और प्रबंधित करने की अनुमति देता है।

  • संपत्ति के बदले ऋण के लिए योग्यता/एलिजिबिलिटी कैलकुलेटर और ईएमआई कैलकुलेटर जैसे अतिरिक्त ऑनलाइन सेवाओं के साथ, आप बजाज हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड द्वारा इस ऋण के लिए आसानी से यहाँ आवेदन कर सकते हैं।

बजाज हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड संपत्ति के बदले ऋण के साथ अब कोई भी व्यक्ति बिना किसी परेशानी के अपने व्यक्तिगत और व्यावसायिक दायित्वों को आसानी से पूरा कर सकता है। एक आसान ऑनलाइन प्रक्रिया के माध्यम से, ऋण की सम्पूर्ण राशि अनुमोदन के सिर्फ 4 दिनों के अंदर आपके खाते में वितरित कर दी जाएगी।