नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रशंसा के बाद कांग्रेस नेता शशि थरूर अपनी ही पार्टी के निशाने पर आ गए हैं। केरल कांग्रेस ने शशि थरूर को नोटिस जारी करने की बात कही है। केरल कांग्रेस के अध्यक्ष एम रामचंद्रन ने कहा है कि थरूर का जवाब मिलने के बाद उन पर भविष्य में कार्रवाई के बारे में विचार जाएगा। अपने खिलाफ नोटिस जारी होने की चर्चाओं के बाद शशि थरूर ने अपना बचाव किया है। थरूर ने मंगलवार को कहा कि वह रचनात्मक आलोचना में विश्वास रखते हैं। उन्होंने कांग्रेस के अपने साथियों से कहा है कि वे उनसे सहमत न होते हुए भी उनके नजरिए का सम्मान करें।

शशि थरूर ने कहा, 'मैं मोदी सरकार का मुखर आलोचक रहा हूं और मैं रचनात्मक आलोचना की उम्मीद करता हूं। समावेशी मूल्यों एवं संवैधानिक सिद्धांतों के बचाव में मेरी गहरी आस्था ने मुझे तीन चुनाव जीताए हैं। मैं कांग्रेस के अपने साथियों से अनुरोध करता हूं कि वे मुझसे सहमत न होते हुए भी मेरे नजरिए का सम्मान करें।' प्रधानमंत्री मोदी की प्रशंसा किए जाने के बाद थरूर केरल के कांग्रेसी नेता उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।

दरअसल, थरूर ने कुछ दिनों पहले कहा था कि हर एक विषय पर सरकार या पीएम की आलोचना करना अच्छी बात नहीं है। उन्होंने कहा, 'हमें सरकार की आलोचना गुण दोष के आधार पर करनी चाहिए। अगर हम ऐसा नहीं करेंगे तो हमारी विश्वसनीयता संदेह के घेरे में आ जाएगी। लोगों के बीच ये संदेश जाएगा कि कांग्रेस पार्टी तथ्य से परे जाकर सरकार की आलोचना कर रही है।' थरूर जैसा विचार कांग्रेस के वरिष्ठ जयराम रमेश और अभिषेक मनु सिंघवी ने भी प्रस्तुत किया।