नई दिल्ली: आर्थिक मंदी का असर शेयर बाजार पर साफ दिखाई दे रहा है। शेयर बाजार में शेयरों के भाव गिरने के कारण निवेशकों को भारी नुकसान उठाना पड़ा है। विदेशी संस्थागत निवेशकों के बाजार से पूंजी निकालने से बाजार में गिरावट दिख रही है। शेयर बाजार में गिरावट से नुकसान उठाने वालों में दिग्गज निवेशक राकेश झुनझुनवाला भी शामिल हैं।

एक बिजनेस अखबार के अनुसार डेल्टा कॉर्प के शेयरों में गिरावट कारण दिग्गज निवेश राकेश झुनझुनवाला और उनकी पत्नी रेखा झुनझुनवाला को पिछले एक साल में 244.90 करोड़ रुपये का नुकसान उठाना पड़ा है। डेल्टा कॉर्प के शेयरों में पिछले एक साल के दौरान 45.87 फीसदी की गिरावट आई है।

राकेश झुनझुनवाला के पास डेल्टा कॉर्प के 1.15 करोड़ शेयर हैं। यह कंपनी के शेयरों में हिस्सेदारी का 4.24 फीसदी है। जबकि उनकी पत्नी के पास 85 लाख शेयर हैं। रेखा ने 21 अगस्त को 266.95 रुपये प्रति शेयर के हिसाब कंपनी के करीब 3.14 फीसदी शेयर खरीदे थे।

वहीं, इस साल की जून में खत्म हुई तिमाही में कंपनी के शेयरों के भाव गिरकर 144.50 रुपये पर पहुंच गए हैं। शेयरों में गिरावट के कारण अकेले डेल्टा कॉर्प के निवेशकों को पिछले एक साल में 3217.41 करोड़ रुपये का नुकसान हो चुका है। बाजार की इस स्थिति पर राकेश झुनझुनवाला का कहना है कि उन्होंने बाजार में ऐसी निराशा पहले कभी नहीं देखी थी।

राकेश ने कहा कि बाजार के तुरंत फिर से उठने की उम्मीद बहुत ज्यादा नहीं की जा सकती है। उन्होंने कहा कि ऐसी कोई एक चीज नहीं है जिससे कि मार्केट सेंटिमेंट फिर से बदल जाए।