नई दिल्ली। तुगलकाबाद में रविदास मंदिर को गिराए जामे के संदर्भ में बुधवार को गोविंदपुरी इलाके में जबरदस्त हंगामा हुआ था। इस संबंध में भीम आर्मी के मुखिया चंद्रशेखर आजाद ऊर्फ रावण समेत 100 लोगों की गिरफ्तारी हुई थी। यह मामला अदालत में पहुंचा और कोर्ट ने चंद्रशेखर आजाद ऊर्फ रावण समेत96 लोगों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

रविदास मंदिर तोड़े जाने के विरोध में बुधवार को लगभग 5 हजार लोग दिल्ली के रामलीला मैदान में जमा हुए, जिनकी अगुवाई भीम आर्मी के चंद्रशेखर आजाद कर रहे थे। भीड़ को संबोधित करते हुए उन्‍होंने कहा कि अगर मंदिर बनवाना है तो आगे बढ़ो। इसके बाद भीड़ रामलीला मैदान से बाहर निकल पड़ी, जिससे मध्‍य दिल्‍ली के कई इलाकों में जाम लग गया। नीली रंग की टोपी पहने प्रदर्शकारियों की भीड़ दिल्ली गेट, पंचकुइयां रोड होते हुए आगे बढ़ रही थी। इस दौरान वे 'जय भीम' और 'मंदिर वहीं बनाएंगे' की नारेबाजी भी कर रहे थे।

पुलिस का कहना है कि प्रदर्शनकारियों ने दिल्‍ली में कई जगह तोड़फोड़ की। उन्‍होंने डीटीसी बसों और कई गाड़ि‍यों के शीशे भी तोड़ दिए। प्रदर्शनकारियों ने उस इलाके में घुसने की कोशिश भी की, जहां मंदिर तोड़ा गया था। डीडीए ने जिस जगह मंदिर को तोड़ा है, वहां आसपास दीवार बना दी गई है, पर प्रदर्शनकारियों ने उसे तोड़ने की कोशिश की। इसी दौरान पुलिस के साथ उनकी झड़प हुई। पुलिस पर पथराव भी हुआ, जिसके बाद भीम आर्मी के चीफ चंद्रशेखर और 96 अन्‍य लोगों को हिरासत में ले ल‍िया गया। कुछ समय तक हिरासत में रखे जाने के बाद देर रात चंद्रशेखर को गिरफ्तार कर लिया गया।