लखनऊ: उत्तर प्रदेश में पेट्रोल और डीजल की बढ़ी कीमतों के खिलाफ यूपी कांग्रेस कमेटी ने बुधवार को लखनऊ के हजरतगंज में प्रदर्शन किया. इस दौरान कांग्रेस विधानमंडल दल के नेता अजय कुमार लल्लू समेत कई कांग्रेस नेताओं ने रिक्शा चलाकर अपना विरोध दर्ज कराया.

प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता मुकेश सिंह चैहान ने बताया कि प्रदेश की राजधानी लखनऊ में रवीन्द्रालय, चारबाग से विधानसभा तक रिक्शा चलाकर कंाग्रेसजनों ने अपना रोष प्रकट करते हुए पेट्रोल एवं डीजल के बढ़े हुए दामों को अविलम्ब वापस किये जाने की मांग की।

प्रवक्ता ने बताया कि विरोध प्रदर्शन के दौरान विधान मंडल दल के नेता श्री अजय कुमार लल्लू ने कहा कि आज देश की अर्थव्यवस्था चैपट हो गयी है, आज पूरे देश में आर्थिक मंदी के हालात हैं। आटो सेक्टर, टैक्सटाइल सेक्टर डूब रहा है, लाखों लोग बेरोजगार होने की कगार पर हैं। प्रदेश की योगी सरकार पेट्रोल एवं डीजल के दामों में वृद्धि करके आम आदमी, किसान एवं व्यापारियों की जेब में डाका डाल रही है। सरकार की गलत नीतियों के चलते सरकारी खजाना खाली है और सरकारी कोष को भरने के लिए जनता पर फिर से भार बढ़ाया जा रहा है। प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सत्ता के नशे में प्रदेश के किसान, व्यापारी और मजदूरों पर लगातार अत्याचार कर रहे है। मुख्यमंत्री जी मूर्तियों के नाम पर, दिया जलाने के नाम पर, जिलों के नामकरण पर एक तरफ जहां बजट की फिजूलखर्ची कर रहे हैं, वहीं व्यापारी, छात्र, किसान, मजदूर आर्थिक तंगी के चलते आत्महत्या कर रहे हैं। प्रदेश सरकार को डीजल-पेट्रोल के बढ़े दाम को वापस लेना होगा, नहीं तो आन्दोलन और उग्र होगा।

प्रवक्ता ने बताया कि विरोध प्रदर्शन में विधानमंडल दल के नेता अजय कुमार ‘लल्लू’, अ0भा0 कंाग्रेस कमेटी के सचिव-सहप्रभारी उ0प्र0 बाजीराव खाडे, सचिन नाईक एवं धीरज गुर्जर, पूर्व विधायक अखिलेश प्रताप सिंह, वीरेन्द्र मदान, संगठनमंत्री शिव पाण्डेय, जिला अध्यक्ष गौरव चौधरी, प्रवक्ता पंकज तिवारी, मुकेश सिंह चौहान, प्रदीप सिंह, डा0 अनूप पटेल, अरशी रजा, सचिव शैलेन्द्र तिवारी ‘बब्बलू’, अनूप गुप्ता, वेद प्रकाश त्रिपाठी, दिलप्रीत सिंह, राजन यादव, मो0 शुएब खान, अजय श्रीवास्तव अज्जू, अखिलेश वर्मा, अभिषेक पटेल, मनोज तिवारी, संजय सिंह, कोणार्क दीक्षित, नीरज तिवारी, विकास श्रीवास्तव, राकेश पाण्डेय, चन्द्रशेखर मिश्रा, राहुल अवस्थी, आलोक सिंह रैकवार, मो0 शकील, सुधांशु बाजपेयी, शाहनवाज आलम, मो0 तारिक सहित सैकड़ों कांग्रेसजन सम्मिलित थे।

बता दें इससे पहले महंगाई को लेकर बुधवार को प्रियंका ने ट्वीट कर बीजेपी (BJP) सरकार पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए और तीन सवाल पूछे. उन्होंने पूछा कि आम जनता दिन-रात राह देख रही है कि इस भयानक मंदी से राहत कब मिलेगी? नौकरियों का खत्म होना कब रुकेगा? क्या भाजपा अब खुल के बताएगी कि उसके भ्रष्टाचार ने उत्तर प्रदेश को कंगाल कर दिया है?