मैनपुरी के सपा विधायक की बहन का क़त्ल

मैनपुरी के सपा विधायक की बहन का क़त्ल

मैनपुरी : उत्तर प्रदेश के मैनपुरी के समाजवादी पार्टी ( सपा) विधायक की छोटी बहन को दहेज की वजह से गाजियाबाद में हत्या कर दी गई है। आरोप है कि ससुरालवालों ने सपा विधायक की बहन को फांसी लगा दी थी। मृतका तीन दिनों से अस्पताल में भर्ती थी। सोमवार (19 अगस्त) को यशोदा अस्पताल में उसकी मौत हो गई है। पति, ससुर और सास के खिलाफ कविनगर थाने में दहेज हत्या का मामला दर्ज कराया गया है।

सपा विधायक की बहन का नाम सोनी है। 23 साल की सोनी गाजियाबाद में जागृति विहार में रहती थी। मैनपुरी जिले के किशनी विधानसभा क्षेत्र के सपा विधायक बृजेश कठेरिया की छोटी बहन थी सोनी। बहन की हत्या के बाद स्थानीय मीडिया को विधायक ने कहा है कि उन्होंने अपनी बहन की शादी 22 नवंबर 2017 में की थी। सोनी के पति का नाम अरुण वर्मा है।

विधायक ने यह भी बताया कि शादी के वक्त अरुण को दहेज में एक कार और आठ लाख रुपये कैश दिये थे। इसके अलावा घर में इस्तेमाल होने वाली सारी चीजें भी दी थी। विधायक ने आरोप लगाया है कि ससुरालवाले उसकी बहन को कम दहेज के लिए शुरू से प्रताड़ित करते थे। बहन ने दहेज की मांग के लिए भाई को फोन पर बताया भी था।

विधायक ने आरोप लगाया है कि बहन से दहेज की मांग जानने के बाद उन्होंने अरुण और उसके पिता से बात कर समझाने की कोशिश की थी लेकिन वो मानने के लिए तैयार नहीं थे। आरोप है कि ससुरालवाले पांच लाख रुपये की मांग कर रहे थे।

विधायक ने आरोप लगाते हुये कहा है कि दहेज की मांग पूरी ना होने पर 16 अगस्त की सुबह पति, सास और ससुर सोनी के कमरे में गये। पहले तो उसके साथ जमकर पिटाई की। उसके बाद सोनी को फांसी पर लटका दिया। जिसके बाद गंभीर हालत में उसे अस्पताल में एडमिट कराया गया था, जहां उसकी मौत हो गई।

पुलिस ने ससुरालवालों के खिलाफ दहेज और घरेलू हिंसा के तहत केस दर्ज कर लिया है और मामले की जांच शुरू कर दी है। फिलहाल किसी के गिरफ्तारी की कोई खबर नहीं है।

Uttar Pradesh, India