रायबरेली सदर से  पूर्व विधायक अखिलेश सिंह का निधन

रायबरेली सदर से पूर्व विधायक अखिलेश सिंह का निधन

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के रायबरेली सदर से कांग्रेस विधायक अदिति सिंह के पिता अखिलेश सिंह का निधन हो गया है। अखिलेश सिंह का निधन मंगलवाार को लखनऊ के पीजीआई में हुआ। वो कैंसर से पीड़ित थे। उनका पार्थिव शरीर रायबरेली स्थित पैतृक गांव लालूपुर लाया जाएगा। जिसके बाद उनका अंतिम संस्कार किया जायेगा। पीजीआई में वो अपने रूटीन चेकअप के लिए आए थे, जहां उनकी अचानक तबीयत खराब हो गई। बताया जा रहा है कि अखिलेश सिंह का इलाज विदेश से चल रहा था।

अखिलेश सिंह पिछले कई सालों से बीमार थे। अखिलेश सिंह ने राजनीति पारी की शुरुआत कांग्रेस से की थी। अखिलेश सिंह रायबरेली सदर विधानसभा से पांच बार विधायक रह चुके थे। इनका नाम यूपी के चर्चित राकेश पांडे हत्याकांड में भी आया था। जिसके बाद उन्हें कांग्रेस से निकाल दिया गया था। कांग्रेस ने निकाले जाने के बाद वो निर्दलीय चुनाव लड़े और जीतते थे। साल 2012 के चुनावों से पहले अखिलेश सिंह पीस पार्टी में शामिल हो गये थे और कांग्रस की जमकर आलोचना करते थे।

अखिलेश सिंह का जन्म 15 सितंबर 1959 में हुआ था। इन्होंने अपनी राजनीति पारी 1993 में शुरू की थी। पहली बार कांग्रेस की टिकट पर विधानसभा के लिए चुनाव लड़े थे। साल 2002 में विधानसभा चुनाव में कांग्रेस से वह तीसरी बार विधायक बने। 2003 में कांग्रेस ने उन्हें पार्टी से आपराधिक मामलों की वजह से निकाल दिया था। 2016 में अखिलेश सिंह की बेटी अदिति सिंह कांग्रेस में शामिल हो गईं और कांग्रेस ने उन्हें टिकट दिया और वह चुनाव जीत गईं।

Uttar Pradesh, India