CM योगी ने अधिकारियों को दी जेल भेजने की धमकी

CM योगी ने अधिकारियों को दी जेल भेजने की धमकी

लखनऊ: रूस के दौरे पर जाने से पहले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ से वीडियो कॉन्फ्रेन्सिंग के जरिए अधिकारियों को जमकर फटकार लगाई. शनिवार शाम को सीएम योगी ने कुशीनगर के एसपी, लखनऊ के डीएम कौशल राज शर्मा, जौनपुर के एसपी और मेरठ के एसएसपी के खिलाफ कड़ी नाराजगी जताई है. इसके अलावा प्रयागराज और नोएडा पुलिस की कार्यशैली से भी सीएम योगी आदित्‍यनाथ नाखुश दिखे. इस दौरान सीएम ने कुशीनगर में इंस्पेक्टर की निजी गाड़ी से शराब बरामद होने पर एसपी राजीव नारायण मिश्र को सभी के सामने जमकर फटकार लगाते हुए चेतावनी दी.

मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने कहा कि अगर नहीं सुधरे तो अब सीधे जेल भेजा जाएगा. बैठक के दौरान सीएम ने सख्त लहजे में कहा कि न सुधरने वाले अफसरों को अगली बार सस्पेंड किया जाएगा. सीएम ने कहा कि भविष्य में इस तरह की लापरवाही मिलने पर की गई कार्रवाई एसीआर से जोड़ी जाएगी. मुख्यमंत्री ने आईजीआरएस प्रणाली और सीएम हेल्पलाइन के तहत समस्याओं के समाधान में शिथिलता और लापरवाही बरतने वाले 10 जिलों के डीएम को कार्यप्रणाली में सुधार लाने की चेतावनी दी.

सीएम ने 8 अगस्त को जिलों में कार्यालय और जनसुनवाई में अनुपस्थित रहे 17 जिलाधिकारियों व 16 पुलिस अधीक्षकों से स्पष्टीकरण प्राप्त करने और भविष्य में ऐसी स्थिति पाए जाने पर कार्रवाई की चेतावनी जारी करने के निर्देश दिए. इस दौरान प्रदेश भर के सभी कमिश्नर, आईजी, एसपी और डीएम वीसी में मौजूद रहे.

India