नई दिल्ली: हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के कश्मीरी महिलाओं के संदर्भ में दिए गए बयान को लेकर विवाद बढ़ता जा रहा है. राहुल गांधी ने इस बयान को लेकर मनोहर खट्टर पर हमला बोला है. राहुल गांधी ने दावा किया कि यह इस बात का प्रमाण है कि आरएसएस का प्रशिक्षण एक व्यक्ति की सोच को कैसा बना देता है.

राहुल गांधी ने ट्वीट किया, ‘कश्मीरी महिलाओं के बारे में हरियाणा के मुख्यमंत्री खट्टर की टिप्पणी निंदनीय है. यह दिखाता है कि आरएसएस का वर्षों का प्रशक्षिण एक कमजोर, असुरक्षित और दयनीय व्यक्ति की सोच को कैसा बना देता है.’ उन्होंने कहा, ‘महिला कोई संपत्ति नहीं हैं कि पुरुषों का उन पर स्वामित्व होगा.'

दरअसल, खट्टर ने यह कहकर विवाद खड़ा कर दिया कि अब हरियाणा के लोग कश्मीर से दुल्हन ला सकेंगे. उनका इशारा संविधान के अनुच्छेद 370 के अधिकतर प्रावधानों को खत्म कर जम्मू-कश्मीर से विशेष राज्य का दर्जा वापस लिए जाने की ओर था.

वहीं दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने सीएम खट्टर के बयान की निंदा की है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कश्मीर के लोगों को विश्वास दिलाने में लगे हैं कि उनके साथ पूरा देश है, लेकिन एक मुख्यमंत्री अभद्र बातें बोलकर हिंसा भड़का रहे हैं. इनके खिलाफ एफआईआर दर्ज होनी चाहिए.

बता दें, धनखड़ ने 2014 में कहा था कि अगर हरियाणा के लड़कों को राज्य में सही जोड़ीदार नहीं मिला तो वह बिहार से उनके लिए दुल्हन लेकर आएंगे. हरियाणा अपने घटते लिंग अनुपात के लिए बदनाम रहा है.