संविधान को नष्ट करने का काम कर रही है सरकारः प्रो0 सुलेमान

संविधान को नष्ट करने का काम कर रही है सरकारः प्रो0 सुलेमान

कानून को अपने हाथ में लेना देश के लिये बड़ा ख़तराः पी0सी0 कुरील

भारतीय संविधान और नागरिकों का अधिकार’’ विषय पर एक प्रेस वार्ता और सेमीनार का आयोजन

लखनऊः इण्डियन नेशनल लीग व भागीदारी आन्दोलन की सहयोगी राजनीति व सामाजिक संगठनों द्वारा यू पी प्रेस क्लब में आज ‘‘भारतीय संविधान और नागरिकों का अधिकार’’ विषय पर एक प्रेस वार्ता और सेमीनार का आयोजन किया गया।

सम्मेलन की अध्यक्षता करते हुए आईएनएल के अध्यक्ष प्रो0 मोहम्मद सुलेमान ने कहा कि बड़ी कुर्बानियों के बाद देश आजाद हुआ और भारत को संविधान मिला लेकिन आज वह लोग जिनका भारत की आज़ादी की लड़ाई में कोई योगदान नहीं था वही लोग संविधान को नष्ट करने का प्रयास कर रहे हैं। आज एनआईए भी आरएसएस के दबाव में काम कर रहे हैं। अपराधियों को बचाने और फासी वादी शक्तियों को बढ़ावा देने का काम कर रहे हैं। श्री सुलेमान ने कहा कि आर टी आई कानून में संशोधन इस सरकार ने जनता से उसका यह अधिकार भी छीन लिया।

सम्मेलन में पीसी कुरील और अली हुसैन कुम्मी ने कहा कि देश की स्थिति बहुत खराब दौर से गुजर रही है, ऐसा महसूस हो रहा है कि कानून नाम की कोई चीज़ नहीं है। देश में जंगल राज चल रहा है, अपराध अपनी चरम सीमा पर पहुंच गया है, इन्सान की जान की कोई कीमत नहीं रह गयी है। हर रोज हत्याऐं हो रही हैं, माॅब लिंचिंग बढ़ती जा रही है। राष्ट्रवाद के नाम पर फिरकापरस्तों को बढ़ावा देने का काम किया जा रहा है, धार्मिक उन्माद फैलाकर नफ़रतों का बाज़ार गर्म है आज राम का नाम लेकर देश में भय फैलाया जा रहा है। केवल शक के आधार पर भीड़ हत्याएं कर रही है जो देश के लिये बहुत हानिकारक है। हाजी फ़हीम सिद्दीक़ी और मोहम्मद आफ़ाक़ ने कहा कि संविधान में दिये गये अधिकारों का हनन किया जा रहा है। भाजपा सरकार सावरकर, हेडगेवार की सोच को आगे बढ़ा रही है क्योंकि यह लोग खुले आम भारत को हिन्दू राष्ट्र कहते और लिखते थे।

सम्मलन को मौलाना अली हुसैन राजानी गुजरात, मोहम्मद हुसैन ख़ान, मुर्तज़ा अली, क़मर सीतापूरी, डी के यादव, डाॅ0 आफ़ताब अहमद, डाॅ0 शेख़ सिराज बाबा, कुदरतउल्ला और केदारनाथ आदि ने सम्बोधित किया। कार्यक्रम का संचालन क़ारी शाह फैसल ने किया।

Lucknow, Uttar Pradesh, India