नई दिल्ली: करगिल विजय दिवस के मौके पर आर्मी चीफ जनरल बिपिन रावत ने एक बार फिर पाकिस्तान को चेतावनी दी है. रावत ने कहा कि पूरा जम्मू-कश्मीर भारत का हिस्सा है. उन्होंने कहा, 'पाक के कब्जे वाला कश्मीर (पीओके), अक्साई चीन के नियंत्रण पर राजनीतिक नेतृत्व को फैसला लेना है.' आर्मी चीफ ने कहा कि अक्साई चीन का जो हिस्सा हमारे देश के नियंत्रण में नहीं है, उसे कैसे हासिल करना है इसका फैसला राजनीतिक नेतृत्व को लेना होगा. इसके लिए कूटनीति रास्ता अपनाना है या फिर कोई और रास्ता ये सरकार को तय करना होगा.

सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने करगिल विजय दिवस के 20 साल पूरे होने के मौके पर द्रास में करगिल वॉर मेमोरियल पर शहीदों को श्रद्धांजलि दी. कश्मीर के युवाओं के आतंक के रास्ते पर जाने के बारे में बोलते हुए रावत ने कहा कश्मीर में बंदूक और युवा एक साथ नहीं चल सकते हैं. उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि जो भी कश्मीर में सेना के खिलाफ बंदूक उठाएगा वो कब्र में जाएगा और उसकी बंदूक हमारे पास आएगी. उन्होंने कश्मीर के युवाओं से अपील की कि वह अच्छे रास्ते पर चले और रोजगार की तरफ अपने कदम बढ़ाएं.

इससे पहले सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने पाकिस्तान को आगाह करते हुए कहा था कि वो भारत की ओर देखने की भी हिमाकत न करे. उन्होंने पड़ोसी मुल्क को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर पाकिस्तान ने फिर कभी भी भारत में घुसपैठ करने की हिमाकत की तो शव वापस लेने के लिए तैयार रहे. उन्होंने कहा कि भारतीय सुरक्षाबलों की सतर्कता को देखते हुए पाकिस्तान 1999 जैसी गलती दोबारा नहीं करेगा.

इतना ही नहीं इसके बाद अनुराग ने एक और ट्वीट किया और लिखा कि आरटीआई अमेण्डमेंट बिल पास हो गया। आतंकवादी करार कर के 6 महीने कस्टडी में रखने का बिल पास हो गया। लिंचिंग के खिलाफ भी एक बिल पास हो जाए तो मजाल टीएसी के गुंडों की या मायनॉरिटीज की, कि वो ऐसा करें? सोचिए.. प्रधानमंत्री को लिखी चिट्ठी मैं यही बात लिखी है।

हाल ही में सोशल मीडिया पर एक ट्रोल द्वारा धमकी मिली थी। जिससे निपटने के लिए अनुराग ने पीएम मोदी से गुहार लगाई थी।जिसके बाद से वह चर्चा में हैं। हाल ही में फिल्म गेम ओवर के प्रमोशन्स पर उन्होंने इस बारे में बात की है।

इंडिया टुडे की खबर के अनुसार अनुराग कश्यप ने कहा कि 'लोकतंत्र ने सभी को सवाल पूछने का हक दिया है। इससे मुझे परेशानी नहीं हैं प्रधानमंत्री जीते हैं, बस मैं उनका समर्थन नहीं करता हूं। बस ये जनता का फैसला है इसका मैं सम्मान करता हूं।

मैंने हमेशा बस सरकार की गलत नीतियों के प्रति विरोध जताया है। अनुराग ने कहा है कि मैं किसी भी पार्टी के खिलाफ नहीं हूं। मैं सरकार के खिलाफ हूं क्योंकि आप एक देश में रहते हैं, आप वोट देते हैं और आपकी अलग राय हो सकती है।इसके बाद भी आप एक साथ एक ही देश में रह रहे हैं।

अनुराग ने कहा है कि मैं पीएम मोदी की पॉलिसी से सहमत नहीं हूं लेकिन इसका मतलब ये नहीं कि मेरे कुछ कहने के चलते उन्हें चुना नहीं जाएगा। मैं धमकियों से नहीं डरता हूं बस जो बच्चों के चलते सावधान रहना पड़ता है। उन्होंने कहा कि ट्रोलिंग के खिलाफ एक कानून होगा चाहिए।फिर सत्ता में बैठे लोगों को ऐसी घटनाओं पर सख्त आपत्ति जतानी चाहिए ताकि इससे लोगों में एक स्ट्रॉन्ग मेसेज जाए।