नई दिल्ली: वेस्टइंडीज दौरे के लिए सभी तीनों प्रारूपों में हिस्सा लेने वाली भारतीय टीम का चयन कर लिया गया है. अब पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने इस टीम चयन पर सवाल खड़े किए हैं. गांगुली ने कहा है कि वेस्टइंडीज दौरे के लिए चुनी गई वनडे टीम में युवा शुभमन गिल और अनुभवी अजिंक्य रहाणे को भी शामिल किया जाना चाहिए था. भारतीय टीम को इस दौरे पर तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है.

गांगुली ने टीम चयन पर सवाल उठाते हुए ट्वीट किया, भारतीय टीम में कई ऐसे खिलाड़ी हैं जो तीनों प्रारूपों में खेल सकते हैं. वनडे टीम में शुभमन गिल और अजिंक्य रहाणे को न देखकर हैरान हूं. इतना ही नहीं, गांगुली ने चयनकर्ताओं से अपील भी की कि इन खिलाड़ियों को तीनों प्रारूपों में खिलाया जाए ताकि उनका आत्मविश्वास और उनकी लय बनी रहे. गांगुली के अनुसार, कुछ ही खिलाड़ी हैं जो तीनों प्रारूपों के लिए चुने गए हैं. महान टीमों के पास निरंतर खेलने वाले खिलाड़ी होते हैं. टीम चयन सभी को खुश करने के लिए नहीं है, बल्कि देश की सर्वश्रेष्ठ टीम चुनने और निरंतर अच्छा प्रदर्शन करने के लिए है.

वेस्टइंडीज दौरे के लिए चुनी गई टीम को लेकर आलोचनाओं का दौर लगातार जारी है, खासकर शुभमन गिल को न चुने जाने को लेकर काफी सवाल खड़े हुए हैं. गिल मौजूदा दौर में शानदार फॉर्म में हैं और वेस्टइंडीज ए के खिलाफ इंडिया ए के लिए खेलते हुए उन्होंने सबसे ज्यादा 218 रन बनाए.

गिल ने मंगलवार को ही कहा था कि वे वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम में न चुने जाने को लेकर काफी निराश हैं. गिल ने कहा था कि उन्हें कम से कम एक प्रारूप के लिए तो टीम में चुने जाने का भरोसा था. हालांकि उन्होंने लगातार अच्छा प्रदर्शन कर चयनकर्ताओं को प्रभावित करने की उम्मीद भी जताई.