कार्यकर्ता पार्टी की पूंजी हैं: स्वतंत्र देव सिंह

कार्यकर्ता पार्टी की पूंजी हैं: स्वतंत्र देव सिंह

लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि पार्टी संगठन को मजबूत कर पूरे देश में भाजपा का विस्तार करने में अनगिनत कार्यकर्ताओं ने त्याग व परिश्रम किया जिसका परिणाम है कि आज केन्द्र व देश के कई राज्यों में भाजपा की पूर्ण बहुमत वाली सरकारें हंै। श्री सिंह ने कहा कि कार्यकर्ता के रूप में हमें अपनी भूमिका की जानकारी होनी चाहिए। हमारा काम नए लोंगो को पार्टी से जोड़ना है, हमारा लक्ष्य समाज के प्रत्येक वर्ग के कल्याण के लिए काम करते हुए भारत माता को परम वैभव तक ले जाना होना चाहिए। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष आज बडौत बागपत में पार्टी के जिला प्रशिक्षण वर्ग में उपस्थित प्रतिनिधियों को सम्बोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि कार्यकर्ता पार्टी की पूंजी हैं, जिस तरह के श्रेष्ठ कार्यकर्ता भाजपा में हैं वैसे कार्यकर्ता किसी भी राजनीतिक दल में नहीं हैं। इन्हीं श्रेष्ठ कार्यकर्ताओं के परिश्रम व संगठन कार्य में सक्रियता का परिणाम है कि आज देश में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में दूसरी बार प्रचण्ड बहुत के साथ भाजपा की सरकार बनी। जबकि उत्तर प्रदेश में भी अभूतपूर्व विजय के साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में भाजपा की सरकार का गठन हो सका। उन्होंने कहा पं. दीनदयाल उपाध्याय के एकात्ममानववाद के सिद्धान्त पर चलते हुए केन्द्र की मोदी सरकार व प्रदेश की योगी सरकार समाज के सबसे निचले पायदान पर खड़े व्यक्ति के कल्याण के लिए काम कर रही है।

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने पार्टी कार्यकर्ताओं का आवाह्न किया की वे पार्टी द्वारा चलाए जा रहे सदस्यता अभियान में अपनी सक्रिय भागेदारी सुनिश्चित करते हुए समाज के सभी वर्गो के लोंगो को भाजपा से जोड़ने का काम करें। उन्होंने प्रशिक्षण वर्ग में उपस्थित प्रतिनिधियों को पार्टी की रीति-नीति व सिद्धान्तों के बारे में विस्तार पूर्वक बताते हुए कहा कि राष्ट्रवाद के विचारों के साथ हम आगे बढें हैं। उन्होंने कहा कि संगठनात्मक कार्यक्रमों के माध्यम से हमें संगठन का विस्तार करना चाहिए साथ ही इन्हीं कार्यक्रमों के माध्यम से कार्यकर्ताओं का भी निर्माण होता है। उन्होंने कार्यकर्ताओं से अपील की वे केन्द्र की मोदी सरकार व प्रदेश की योगी सरकार द्वारा चलाई जा रही कल्याणकारी योजनाओं का लाभ जन-जन तक पहुंचे इस दिशा में भी कार्य करें।