लखनऊ: कर्नाटक में सत्तारूढ़ केन्द्र की भाजपा सरकार द्वारा कांग्रेस-जेडीएस सरकार गिराने के विरोध में आज जिला एवं शहर कांग्रेस कमेटी लखनऊ द्वारा प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय से पैदल मार्च कर विरोध प्रदर्शन किया गया और राष्ट्रपति को सम्बोधित ज्ञापन स्थानीय प्रशासन को सौंपा गया।

राष्ट्रपति को सम्बोधित ज्ञापन में कहा गया है कि कर्नाटक में लोकतंत्र की हत्या किये जाने जिसमें सत्ता की ताकत के जरिये धनबल एवं बाहुबल के बल पर कांग्रेस-जेडीएस विधायकों को केन्द्र में सत्तारूढ़ दल भारतीय जनता पार्टी द्वारा तोड़कर अपने पक्ष में लाने एवं राज्य की सरकार को अस्थिर करते हुए सरकार गिराने की ओर आकृष्ट कराना चाहते हंै।

ज्ञापन में आगे कहा गया है कि मान्यवर, यह पहला मौका नहीं है जब केन्द्र में सत्तासीन भारतीय जनता पार्टी की सरकार द्वारा अलोकतांत्रिक कृत्य किया गया है इसके पूर्व भी चाहे वह गोवा हो, उत्तराखण्ड हो, अरूणाचल प्रदेश हो, वहां भी कांग्रेस विधायकों को सत्ता के दबाव में धनबल के चलते तोड़ने का अलोकतांत्रिक कदम भाजपा उठा चुकी है। आज पूरे प्रदेश मंे लोकतांत्रिक संस्थाओं को कुचलने का दुस्साहसिक कुकत्य किया जा रहा है। बार-बार लोकतंत्र की दुहाई देने वाली केन्द्र की मोदी सरकार पूरी तरह लोकतंत्र को खत्म करने पर अमादा है। अतः देश के संवैधानिक मुखिया होने के नाते आपसे सादर अनुरोध है कि आप अपने स्तर से प्रभावी कदम उठाते हुए भारतीय जनता पार्टी द्वारा किये जा रहे इस अलोकतांत्रिक कृत्य के विरूद्ध सख्त कार्यवाही करने की कृपा करें, जिससे देश में लेाकतंत्र की रक्षा हो सके।

विरोध प्रदर्शन में मुख्य रूप से शहर अध्यक्ष श्री बोधलाल शुक्ला एडवोकेट, जिला अध्यक्ष गौरव चैधरी, पूर्व विधायक विनोद चौधरी, पूर्व विधायक श्यामकिशोर शुक्ल,वीरेन्द्र मदान, प्रमोद सिंह, प्रदीप सिंह,नरेश बाल्मीकि, जे0पी0 मिश्रा, वेद प्रकाश त्रिपाठी, अरशद आजमी, संजय सिंह, हरनाम सिंह चौहान शामिल रहे।