उन्नाव: : उत्तर प्रदेश के उन्नाव में बजरंग दल के सदस्यों ने एक मदरसे के छात्रों के साथ 'जय श्री राम' का नारा नहीं लगाने के लिए ये मारपीट की। एफआईआर में आरोप लगाया गया है कि उन्नाव में मदरसा दार-उल-उलूम फैज-ए-आम से संबंधित 12 से 14 वर्ष की आयु के छात्रों पर कथित तौर पर बजरंग दल के सदस्यों द्वारा राजकीय इंटर कॉलेज (जीआईसी) ग्राउंड में 'जय श्री राम' का जाप नहीं करने के लिए हमला किया गया।

शिकायत के अनुसार, जब छात्र वहां क्रिकेट खेल रहे थे, तभी बजरंग दल से जुड़े कई लोग पहुंचे और उन्हें जय श्री राम का नारा लगाने के लिए मजबूर किया। जब बच्चों ने उनके निर्देशों का पालन करने से इनकार कर दिया, तो उनके साथ बल्ले और विकेट से मारपीट की गई। रिपोर्टों के अनुसार, एक छात्र को सिर पर गंभीर चोट लगी है और उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

इस बीच, पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया और मामले की जांच चल रही है। उन्नाव की जामा मस्जिद के इमाम ने हमले के लिए बजरंग दल को दोषी ठहराया है और अब तक तीन आरोपियों की पहचान की जा चुकी है।

उन्नाव के डीएसपी यूसी त्यागी ने कहा, 'क्रिकेट खेलने के दौरान किसी प्रकार से इन बच्चों के साथ झगड़ा हुआ है। शिकायत के आधार पर मामला दर्ज किया गया है। 3 बच्चों को चोटें आई हैं और उनका मेडिकल कराया गया है।'

देश के अलग-अलग हिस्सों से इस तरह के कई मामले सामने आ रहे हैं। इस तरह के मामलों में एक विशेष वर्ग के लोगों को भीड़ द्वारा निशाना बनाया जा रहा है। उनसे मारपीट की जाती है और नारे लगवाए जाते हैं।

हाल ही में असम के बारपेटा जिले में चार उपद्रवियों ने तीन मुस्लिम युवकों की पिटाई की और उन्हें जय श्री राम बोलने के लिए मजबूर किया। उससे पहले उत्तर प्रदेश के कानपुर में एक मुस्लिम किशोर की पिटाई का मामला सामने आया था। यहां के बर्रा इलाके में एक मुस्लिम किशोर की कुछ लोगों ने बुरी तरह से पिटाई की गई।