‘‘नीरज: अनवर साहित्य प्रबोधन सम्मान-2019’’ से राज्यपाल को नवाजा गया

‘‘नीरज: अनवर साहित्य प्रबोधन सम्मान-2019’’ से राज्यपाल को नवाजा गया

लखनऊ: हेल्प यू एजूकेशनल एण्ड चैरिटेबल ट्रस्ट द्वारा उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक को ‘‘नीरज: अनवर साहित्य प्रबोधन सम्मान-2019’’ से प्रशस्ति पत्र व स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया गया। ट्रस्ट की ओर से सम्मान प्रदान करने के लिए हर्षवर्धन अग्रवाल, संस्थापक/प्रबन्ध न्यासी, तारिक गौरी, सदस्य, सलाहकार समिति, एम0पी0 सिंह, सदस्य, जनसम्पर्क समिति, श्रीमती श्रुति सिंह, सदस्य, शिक्षा समिति, मो0 शहरयार, सदस्य, सांस्कृतिक समिति उपस्थित रहे। इस अवसर पर राज्यपाल ने हेल्प यू एजूकेशनल एण्ड चैरिटेबल ट्रस्ट का आभार व्यक्त किया तथा अपनी पुस्तक ‘‘चरैवेति-चरैवेति’’ ट्रस्ट को भेंट की।

उल्लेखनीय है कि श्री राम नाईक ने सकारात्मक राजनीतिक एवं प्रशासनिक व्यवस्था की स्थापना करके प्रदेश में सुशासन को नयी दिशा प्रदान की तथा जनभागीदारी के माध्यम से विकास को गति देने के लिए प्रगतिशील, विकासोन्मुखी और भ्रष्टाचारमुक्त शासन प्रणाली को गतिशील बनाया।

श्री राम नाईक ने प्रदेश में साहित्यिक एवं सांस्कृतिक एवं सांस्कृतिक गतिविधियों को प्रोत्साहित किया। उनकी पुस्तक ‘‘चरैवेति-चरैवेति’’ समाज के लिए प्रेरणा स्रोत है इनकी इस पुस्तक ने साहित्य जगत को कर्तव्य मार्ग पर चलने का सार्थक सन्देश दिया।

श्री राम नाईक ने अपने कार्यकाल में राजभाषा हिन्दी के प्रयोग को प्रोत्साहन प्रदान करने के साथ उर्दू भाषा को भी ससम्मान स्थापित करने के लिए एक विशेष भूमिका का निर्वहन किया है।

Lucknow, Uttar Pradesh, India