शोएब मलिक ने वन डे से लिया संन्‍यास का ऐलान, जारी रखेंगे टी-20

शोएब मलिक ने वन डे से लिया संन्‍यास का ऐलान, जारी रखेंगे टी-20

नई दिल्‍ली। पाकिस्तान ने आज वर्ल्ड कप 2019 का आखिरी मुकाबला बांग्लादेश के खिलाफ खेला। इस मुकाबले को 94 रनों से जीतकर पाकिस्तान ने अपनी विजय विदाई की। पाकिस्तान की वर्ल्ड कप विदाई के साथ-साथ टीम के सबसे अनुभवी खिलाड़ी शोएब मलिक ने भी संन्यास का ऐलान कर दिया है। जी हां, मैच खत्म होते ही शोएब ने वनडे क्रिकेट को अलविदा कहने का फैसला ले लिया है। पाकिस्तान के लिए 20 साल तक क्रिकेट खेलने वाले शोएब मलिक को उनके आखिरी वर्ल्ड कप के आखिरी मैच में भी खेलने का मौका नहीं मिला। इसी बात को लेकर पाकिस्तान की टीम के पूर्व दिग्गज वसीम अकरम ने कहा कि वो फेयरवेल मैच डिजर्व नहीं करते। वसीम अकरम ने कहा है कि शोएब मलिक फेयरवेल मैच तो नहीं बल्कि फेयरवेल डिनर जरूर डिजर्व करते हैं। आपको बता दें कि कि शोएब मलिक ने पिछले साल इस बात का ऐलान किया था कि वे वर्ल्ड कप के बाद वनडे क्रिकेट को अलविदा कह देंगे। वसीम अकरम ने कहा है, "हां जरूर, शोएब मलिक ने इस बात का ऐलान किया है कि वो वर्ल्ड कप के बाद संन्यास ले रहा है। दुर्भाग्सवश, ये उनके लिए अच्छा अंजाम नहीं है। मैं सोचता हूं कि उसने पाकिस्तान के लिए बहुत किया अब उसे संन्यास ले लेना चाहिए।" बता दें, शोएब मलिक ने टेस्ट क्रिकेट से साल 2015 में ही संन्यास ले लिया था। शोएब मलिक का आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 में प्रदर्शन बेहद खराब रहा। उन्होंने इस विश्व कप में कुल 3 मैच खेले जिस दौरान वो दो बार 0 पर आउट हुए जबकि एक मैच में उन्होंने 8 रन बनाए। इंग्लैंड के खिलाफ उन्होंने 8 रन बनाए जबकि ऑस्ट्रेलिया और भारत के खिलाफ वो शून्य पर पवेलियन लौटे। भारत के खिलाफ तो वो पहली ही गेंद पर 'गोल्डन डक' का शिकार हुए। जिसके बाद उनकी काफी आलोचना हुई और दोबारा उन्हें कोई मैच नहीं मिला।

ऐसा रहा करियर टेस्ट क्रिकेट

  • 35 मैच, 1898 रन, 3 शतक, 8 अर्धशतक, सर्वाधिक स्कोर 245 रन वनडे क्रिकेट - 287 मैच, 7534 रन, 9 शतक, 44 अर्धशतक, सर्वाधिक स्कोर 143 रन

खेलते रहेंगे टी20 क्रिकेट

शोएब मलिक ने आधिकारिक रूप से प्रेस कॉन्फ्रेंस में अपने संन्यास का ऐलान करने के साथ ही ये भी बताया कि अब उनका ध्यान टी20 क्रिकेट पर रहेगा। यानी आने वाले दिनों में उनके फैंस उन्हें पाकिस्तान की तरफ से टी20 क्रिकेट में नजर आएंगे और अगले साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप के लिए वो उपलब्ध रहेंगे।