श्रीलंका के खिलाफ बुमराह के पास है हैटट्रिक झटकने का मौक़ा

श्रीलंका के खिलाफ बुमराह के पास है हैटट्रिक झटकने का मौक़ा

नई दिल्ली : वर्ल्ड कप के 45वें और आखिरी लीग मैच में शनिवार को भारत-श्रीलंका के बीच होने वाला मुकाबला खास होने वाला है। ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच जहां टेबल में टॉप पर पहुंचने की होड़ होगी वहीं भारतीय टीम के कई खिलाड़ी अपने लिए व्यक्तिगत रिकॉर्ड बनाना चाहेंगे। जहां भारतीय टीम के उपकप्तान रोहित की नजरें कई रिकॉर्ड पर होगी वहीं ODI के नंबर-1 गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के लिए भी यह मैच खास होने वाला है। मौजूदा वर्ल्ड कप में धारदार गेंदबाजी करने वाले बुमराह का हेडिंग्ले एक रिकॉर्ड बनाने के लिए इंतजार कर रहा है।

इस वर्ल्ड कप में मोहम्मद शमी और ट्रेंट बोल्ट की तरह बुमराह के पास भी सुनहरा अवसर है कि वह अपने नाम वर्ल्ड कप में पहली हैट्रिक ले सकें। शमी इस विश्व कप में हैट्रिक लेने वाले पहले गेंदबाज बने थे। शमी ने अफगानिस्तान के खिलाफ इस विश्व कप में हैट्रिक लेने वाले पहले गेंदबाज बने थे वहीं न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हैट्रिक लेने का करिश्मा किया था। विश्व कप के दोनों हैट्रिक की सबसे दिलचस्प बात यह है कि ये दोनों ही हैट्रिक मैच के 50वें ओवर में आए हैं।

जसप्रीत बुमराह ने भले ही इस विश्व कप में बहुत अधिक विकेट न चटकाए हों लेकिन उनकी धारदार और पैनी गेंदबाजी के आगे विराट भी बल्लेबाजी करने से बचते हैं। बुमराह ने बांग्लादेश के खिलाफ हुए मैच में अपनी दो गेंदों पर 2 विकेट चटकाए थे और श्रीलंका के खिलाफ मैच में उनकी पहली गेंद पर उनके पास हैट्रिक लेने का मौका है। अगर वो श्रीलंका के खिलाफ यह उपलब्धि हासिल कर पाते हैं तो मौजूदा वर्ल्ड कप में हैट्रिक लेने वाले तीसरे गेंदबाज बन जाएंगे। अगर बुमराह यह करिश्मा कर पाते हैं तो टीम इंडिया के गेंदबाजों के नाम किसी एक वर्ल्ड कप में दो हैट्रिक होंगे जो नया वर्ल्ड रिकॉर्ड होगा। बुमराह ने अपने ओवर की पांचवीं गेंद पर रुबेल हसन को पगबाधा और आख़िरी गेंद पर मुस्तफिजुर को बोल्ड किया था। श्रीलंका के खिलाफ बुमराह के ओवर की पहली गेंद उनकी हैट्रिक बॉल होगी।

बुमराह को टीम इंडिया का गो टू मैन कहा जाता है। विराट कोहली को जब कभी विकेट की दरकार होत है वो बूम-बूम बुमराह के पास जाते हैं और बुमराह अपने कप्तान को कभी निराश नहीं करते हैं। बुमराह ने अब तक खेले 7 मुकाबलों में कुल 14 विकेट लिए हैं और बांग्लादेश के खिलाफ मिली जीत के बाद आयोजित पोस्ट मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह स्पष्ट कह दिया था कि वो आराम करने के मूड में नहीं हैं। अब यह देखना दिलचस्प होगा कि टीम मैनेजमेंट उन्हें आराम देना चाहता है या वो खेलते हैं।