नई दिल्ली: महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री नारायण राणे के बेटे और कांग्रेस विधायक नितेश राणे को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। राणे और उनके समर्थकों के खिलाफ सिंधुदुर्ग जिले के कुडाल पुलिस स्टेशन में मुकदमा दर्ज किया गया है। उन पर भारतीय दंड सहिंता की धारा 353, 342, 332, 324, 323, 120(ए), 147, 143, 504, 506 लगाई गई हैं। पुलिस अब पूरे मामले में आरोपी विधायक से पूछताछ करेगी। राणे को शुक्रवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा।

सिंधु दुर्ग के एसपी दीक्षित गेदम ने एएनआई को बताया कि नितेश राणे और उसके दो समर्थकों को गिरफ्तार कर लिया गया है। अन्य आरोपियों की तलाश जारी है। उन्हें कल कोर्ट के सामने पेश किया जाएगा।

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री नारायण राणे के बेटे और कांग्रेस विधायक नितेश राणे को 'कीचड़ कांड' पर कोई पछतावा नहीं है। राणे के खिलाफ सिंधुदुर्ग जिले के कुडाल पुलिस स्टेशन में मुकदमा भी दर्ज हो गया है। राणे ने कहा कि मेरे खिलाफ केस भी दर्ज होता है तो मुझे उसकी परवाह नहीं। अब व्यक्तिगत रूप से मैं काम पर नजर रखूंगा।

नितेश राणे ने कहा कि अब रोजाना सुबह सात बजे हाथ में डंडा लेकर जाऊंगा और हाईवे की मरम्मत का काम देखूंगा। उन्होंने कहा कि लोगों ने सड़क के लिए अपनी जमीन दी है। सड़क की हालत खराब है, इसलिए ऐसा करना होगा। ये अधिकारी अभिमानी हैं, इसलिए उन्हें सबक सिखाने की जरूरत है।

घटना महाराष्ट्र के सिंधु दुर्ग जिले के कनकवली की है। यहां लगातार चार दिनों से बारिश हो रही है। इससे मुंबई-गोवा एक्सप्रेस वे बड़े-बड़े गड्ढे बन गए हैं। इससे लोगों में नाराजगी है। गुरुवार को नितेश राणे के नेतृत्व में स्वाभिमान संगठन के कार्यकर्ताओं ने हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया के इंजीनियर प्रकाश शेडकर से मुलाकात की। एक्सप्रेस वे काम में देरी और गड्ढों के लिए जिम्मेदार ठहराते हुए उन्हें कीचड़ से नहला दिया। इसका वीडियो रिकॉर्ड करके फेसबुक पर भी पोस्ट किया।