संजय मांजरेकर पर फूटा सर जडेजा का गुस्सा

संजय मांजरेकर पर फूटा सर जडेजा का गुस्सा

बोले-बहुत सुन ली बकवास, आपसे ज़्यादा हमने खेले हैं मैच

नई दिल्ली: टीम इंडिया के ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा को विश्वकप में भले ही अब तक खेलने का मौका न मिला हो, लेकिन बतौर सब्सिट्यूट फील्डर उन्होंने कई बार महत्वपूर्ण रन ही नहीं बचाए बल्कि कई खूबसूरत कैच भी लिए हैं. इसी बीच, जडेजा ने कॉमेंटेटर संजय मांजरेकर पर करारा प्रहार किया है. रवींद्र जडेजा ने मांजरेकर को लताड़ा लगाते हुए कहा कि 'मैंने आपकी बकवास बहुत सुन ली.' जडेजा ने अपने ट्वीट में कहा, "मैं आपसे दोगुना मैच खेल चुका हूं. ऐसे लोगों का सम्मान करना सीखें जिन्होंने कुछ हासिल किया है. मैंने आपके बकवास बहुत सुन ली."

जडेजा ने अपने ट्वीट में यह तो स्पष्ट नहीं किया कि उन्होंने मांजरेकर के खिलाफ इतने कड़े शब्दों का इस्तेमाल क्यों किया? लेकिन मांजरेकर कई बार जडेजा को अंतिम ग्यारह में न लेने की बात कहते रहे हैं, इसलिए लगता है कि जडेजा ने उन्हें अपने निशाने पर लिया है. जडेजा ने अपने ट्वीट में मांजरेकर को टैग किया है. जडेजा का ट्वीट सामने आते ही खेल जगत में खलबली मच गई.

पूर्व भारतीय बल्लेबाज और कॉमेंटटेटर संजय मांजरेकर ने कहा था, "मैं 50 ओवर के मैच में ऐसे खिलाड़ी को प्लेइंग इलेवन में नहीं देखना चाहते जो किश्तों में परफॉर्म करता हो. जडेजा भी वनडे में इसी स्थिति में हैं. टेस्ट मैच में, वह विशुद्ध रूप से एक गेंदबाज हैं लेकिन 50 ओवर के मैच में, मैं एक बल्लेबाज और स्पिनर को प्राथमिकता दूंगा." लगता है जडेजा को मांजरेकर की यह बात बुरी लगी और उन्होंने अब सीधे हमला किया है.

जडेजा विश्वकप 2019 की 15 सदस्यीय टीम में जरूर हैं लेकिन उन्हें एक बार भी मौका नहीं दिया गया. इंग्लैंड से टीम इंडिया को मिली हार के बाद भारतीय टीम के बैटिंग कोच संजय बांगर ने जडेजा को बांग्लादेश के खिलाफ अंतिम ग्यारह में शामिल करने के संकेत दिए थे. हालांकि बाद में उन्हें प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया गया. उधर, मांजरेकर पिछले दो दिन से लगातार सुर्खियों में है. मांजरेकर ने धोनी की भी आलोचना की थी जिसके चलते उन्हें लगातार ट्रोल किया जा रहा है.