शिखर के बाद शंकर भी वर्ल्ड कप से बाहर

शिखर के बाद शंकर भी वर्ल्ड कप से बाहर

नई दिल्ली: भारतीय ऑलराउंडर विजय शंकर पैर की अंगुली में चोट के कारण वर्ल्ड कप (ICC World Cup 2019) टीम से बाहर हो गए हैं. उन्हें नेट्स में जसप्रीत बुमराह की गेंद लगी थी. चोट शुरुआत में ज्यादा गंभीर नहीं लग रही थी लेकिन बाद में काफी गंभीर हो गई. इसी वजह से शंकर इंग्लैंड के खिलाफ मैच में नहीं खेले थे. उनकी जगह मयंक अग्रवाल के खेलने की पूरी संभावना है.

पिछले साल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट में डेब्यू करने वाले सलामी बल्लेबाज अग्रवाल अभी तक इंटनेशनल वनडे में नहीं खेले हैं.

बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक, "विजय एक बार फिर जसप्रीत बुमराह की गेंद पर चोटिल हो गए. उनकी स्थिति बहुत अच्छी नहीं है और वह टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं ले पाएंगे. वह घर वापस जा रहे हैं." भारतीय टीम का मैनेजमेंट 28 वर्षीय कर्नाटक के खिलाड़ी मयंक अग्रवाल को विजय शंकर की जगह टीम में लाने की पूरी संभावना रखता है, क्योंकि वह सलामी बल्लेबाज हैं. अगर अगले दो मैचों में ऋषभ पंत विफल रहे तो केएल राहुल को नंबर-4 पर उतारा जाएगा और अग्रवाल से ओपनिंग कराई जा सकती है.

बीसीसीआई को पूरी उम्मीद है कि अग्रवाल के नाम पर आईसीसी की टूर्नामेंट तकनीकी समिति मुहर लगा देगी. इसके बाद यह खिलाड़ी बर्मिंघम में पहुंचेगा और बाद में लीड्स की यात्रा करेगा.