नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज कांग्रेस शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों से मुलाकात की। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह, मध्य प्रदेश के सीएम कमलनाथ, राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत, छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल और पुडुचेरी के सीएम वी नारायणसामी ने राहुल गांधी के घर पर उनसे मुलाकात की। पांचो राज्यों के सीएम ने राहुल गांधी से इस्तीफा वापस लेने का आग्रह किया। बैठक करीब 2 घंटे चली।

बैठक के बाद गहलोत ने कहा, 'बैठक में अच्छी बातचीत हुई। चुनाव में हार-जीत होती रहती है। राहुल गांधी के इस्तीफे पर अभी कोई फैसला नहीं। राहुल को कार्यकर्ताओं की भावनाएं बताईं। उम्मीद हो वो हमारी बात पर गौर करेंगे। वो सही समय आने पर फैसला करेंगे। वर्तमान हालात पर उनसे खुलकर बात हुई।'

लोकसभा चुनाव में हार के बाद एक के बाद एक इस्तीफे हो रहे हैं। राहुल गांधी समेत पार्टी के कई पदाधिकारियों ने इस्तीफे दिए हैं। वहीं राहुल गांधी भी अपने इस्तीफे पर अड़े हुए हैं। सूत्रों से ये भी जानकारी मिली है कि कमलनाथ ने मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफे की पेशकश की है।

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी चाहते हैं कि राहुल गांधी पार्टी के अध्यक्ष बने रहें। बैठक से पहले उन्होंने कहा, 'हम चाहते हैं कि राहुल जी अध्यक्ष बने रहें। उन्हें नेतृत्व को आगे जारी रखना चाहिए।' बघेल पहले ही पार्टी प्रदेश अध्यक्ष पद से हट गए हैं। उनकी जगह कोंडागांव विधायक और आदिवासी नेता मोहन मरकाम को जिम्मेदारी दी गई है। कुछ दिन पहले बघेल ने कहा था कि उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को किसी अन्य को राज्य इकाई का प्रमुख नियुक्त करने के लिए कहा था क्योंकि वह मुख्यमंत्री की जिम्मेदारी निभा रहे हैं। मरकाम, एक अन्य आदिवासी नेता मनोज मंडावी के साथ फिर दिल्ली गए और कांग्रेस अध्यक्ष से मिले। अपनी नियुक्ति के साथ मरकाम राज्य में पार्टी इकाई की कमान संभालने वाले पहले आदिवासी नेता बन गए हैं।