मयंक अग्रवाल को मिली ICC की हरी झंडी, टीम में शामिल

मयंक अग्रवाल को मिली ICC की हरी झंडी, टीम में शामिल

नई दिल्ली: युवा बल्लेबाज मयंक अग्रवाल का विश्व कप खेलने का सपना सच होने जा रहा है. उन्हें भारत की विश्व कप की टीम में शामिल कर लिया गया है. कर्नाटक के इस बल्लेबाज को ऑलराउंडर विजय शंकर की जगह टीम में शामिल किया गया है. उनके सिलेक्शन को आईसीसी ने भी मंजूरी दे दी है. मयंक अग्रवाल को अगर विश्व कप में खेलने का मौका मिला तो यह उनका पहला वनडे मैच भी होगा.

इससे पहले भारतीय टीम के ऑलराउंडरर विजय शंकर पैर के अंगूठे में चोट के कारण वर्ल्ड कप से बाहर हो गए. उन्हें नेट्स में जसप्रीत बुमराह की गेंद लगी थी. चोट शुरुआत में ज्यादा गंभीर नहीं लग रही थी लेकिन बाद में काफी गंभीर हो गई. इसी वजह से शंकर इंग्लैंड के खिलाफ मैच में नहीं खेले थे. बताया गया है कि उनकी चोट सही होने में कम से कम एक हफ्ते और लग सकते हैं.

28 वर्षीय मयंक अग्रवाल ओपनर हैं. वे भारत के लिए दो टेस्ट मैच खेल चुके हैं. हालांकि, वनडे में उन्हें अपना पहला मैच खेलना बाकी है. विजय शंकर की जगह मयंक अग्रवाल को चुनने की दो वजह मानी जा रही हैं. एक तो यह कि अगर अगले दो मैचों में ऋषभ पंत विफल रहे तो उन्हें मौका दिया जाए. दूसरी संभावना यह भी है कि केएल राहुल को फिर से नंबर-4 पर उतारकर मयंक अग्रवाल से ओपनिंग कराई जाए.