राजीव ने सुजुका में एपी 250 रेस 2 में गीले ट्रैक के बावजूद भारत के लिए 2 और पाॅइन्ट्स स्कोर किए

राजीव ने सुजुका में एपी 250 रेस 2 में गीले ट्रैक के बावजूद भारत के लिए 2 और पाॅइन्ट्स स्कोर किए

सुजुका सर्किट, जापान, 30 जून 2019ः बारिश के चलते सुजुका सर्किट पर रेस 2 में भरपूर ड्रामा और कई क्रैश हुए। लेकिन एफआईएम एशिया रोड रेसिंग चैम्पियनशिप (एआरआरसी) का समापन बेहद जोश और उत्साह के साथ हुआ, भारत की एकमात्र टीम आईडेमिट्सु होण्डा रेसिंग इण्डिया के राइडर एक बार फिर से भारत के लिए पाॅइन्ट्स स्कोर करने में कामयाब रहे।

एशिया प्रोडक्शन 250 क्लास (एपी 250) रेस 2 के दौरान सजुका के फिसलन भरे टैªक पर 9 राइडर क्रैश हुए; आज के दिन राइडरों के लिए अपने आप को गलतियों से बचाना बहुत ज़रूरी था।

ग्रिड पर 13वें पाॅज़िशन से शुरूआत कर राजीव ने अच्छी शुरूआत की और पहले लैप के आखिरी काॅर्नर से पहले 7वें पाॅज़िशन पर आ गए। लेकिन तभी उनके हेलमेट के वाइज़र पर धुंधलापन छा गया और विज़िबिलिटी बिल्कुल शून्य हो गई, जिसके चलते राजीव 16 वें पाॅज़िशन पर आ गए, 5वें लैप में वे टाॅप 15 में पहुंचे, लेकिन छठे लैप में पिछड़ गए। सातवें लैप में फिर से 15वें पाॅजिशन पर आ गए। आखिरी लैप में राजीव ने अपने अगले राइडर को ओवरटेक किया और 14वें स्थान पर आ गए। इसी के साथ आईडेमिट्सु होण्डा रेसिंग इण्डिया की किटी में 2 और पाॅइन्ट्स जुड़ गए।

कल की पहली रेस में 28 वें पाॅज़िशन के बाद सेंथिल ने आज टाॅप 20 में फिनिश करने का लक्ष्य हासिल कर लिया। ग्रिड पर 24वें पाॅज़िशन से शुरूआत करने के बाद सजुका केे फिसलन भरे टैªक पर उनका आत्मविश्वास बढ़ा और वे आखिरी 2 लैप्स में 4 पाॅज़िशन आगे बढ़कर 20वें पाॅज़िशन पर फिनिश कर पाए।

इंडियोशियाई राइडरों ने एक बार फिर से पोडियम पर हैट्रिक दर्ज की। पहले लैप में मुकलदा के क्रैश के बाद, रफीद जिन्होंने पेल पाॅज़िशन से रेस 2 की शुरूआत की थी, वे भी छठे लैप में क्रैश हो गए। एस्ट्रा होण्डा के आॅवहिन संजय 4 सैकण्ड के अंतर से जीत गए और एस्ट्रा होण्डा के राइडर इरफान अरडियानस्याह ने दूसरे और एंडी फैडली ने तीसरे स्थान पर फिनिश किया।

सुजुका में परदा गिरने के साथ आईडेमिट्सु होण्डा रेसिंग इण्डिया अब 25 पाॅइन्ट्स के साथ 20 टीमों में नौंवे स्थान पर है। 3 और पाॅइन्ट्स हासिल करते हुए राजीव टाॅप 15 राइडरों में पहुंच गए हैं और रूकी राइडर सेंथिल 2 पाॅइन्ट्स के साथ 25वें स्थान पर हैं।

श्री प्रभु नागराज, वाईस प्रेज़ीडेन्ट- ब्राण्ड एण्ड कम्युनिकेशन्स, होण्डा मोटरसाइकल एण्ड स्कूटर इण्डिया प्रा लिमिटेड ने कहा, ‘‘सुजुका का राउण्ड संतोषजनक रहा। आज 9 राइडरों केे क्रैश के बावजूद हमारे दोनों राइडरों ने रेस पूरी की है। राजीव में अपनी गति बनाए रखी और भारी बारिश और कोहरे के बावजूद टाॅप 15 में बने रहे। अगले राउण्ड में वे और और मजबूती के साथ लौटेंगे। संेथिल ने आज गीले टैªक पर अपनी पहली रेस पूरी की और 20वें पाॅज़िशन पर फिनिश किया है। वे अच्छी प्रगति कर कर रहे हैं, हमें विश्वास है कि राजीव और सेंथिल के आत्मविश्वास के साथ टीम चेन्नई में शानदार परफोर्मेन्स देगी। इसके बाद एआरआरसी 7 सालों के बाद झुहाई लौटेगी। यह ज़्यादातर राइडरों के लिए एकदम नया अनुभव होगा। लेकिन मुझे विश्वास है कि हमारे दोनों राइडर नए टैªक पर अच्छा परफोर्मेन्स देंगें और चीन में भी शानदार परिणाम दर्ज करेंगे।’’