नई दिल्ली: वर्ल्ड कप में रविवार को भारत और इंग्लैंड के बीच बेहद अहम मुकाबला होना है. सेमीफाइनल की रेस में बने रहने के लिए इंग्लैंड को ये मैच हर हाल में जीतना होगा. जबकि इस मैच को जीत कर टीम इंडिया सीधे सेमीफाइनल में पहुंच जाएगी. मुकाबले से पहले इंग्लैंड के ऑफ स्पिनर मोईन अली ने टीम इंडिया के कप्तान को सस्ते में आउट करने की चुनौती दी है.

इंग्लैंड के अखबार 'द गार्डियन' से खास बतचीत करते हुए मोईन अली ने कहा कि इंग्लैंड के खिलाफ मुकाबले में भारतीय टीम दबाव में रहेगी. उन्होंने कहा, 'विराट कोहली जानते हैं कि उन्हें भारत के लिए रन बनाना है. जबकि मैं यहां उन्हें आउट करने के लिए हूं. विराट को आउट करके भी आप उनके दोस्त बने रह सकते हैं. मैंने पार्क में अपने दोस्तों और भाइयों के साथ काफी कॉम्पिटिटिव क्रिकेट खेली है. मैं विराट को अंडर 19 क्रिकेट के दौर से जानता हूं.' बता दें कि साल 2018 और 2019 के आईपीएल में मोईन अली रॉयल चैलेंजर्स की टीम में विराट कोहली के ही साथ थे.

अगर टेस्ट, वनडे और टी-20 फॉर्मैट की बात करें तो मोईन अली ने विराट कोहली को कुल मिलाकर 7 बार आउट किया. मोईन ने जिन बल्लेबाजों का सबसे ज्यादा शिकार किया है उनमे विराट दूसरे नंबर पर आते हैं. इस लिस्ट में वेस्टइंडीज़ के कार्लोस ब्रैथवेट पहले नंबर पर हैं. मोईन ने उन्हें 8 बार आउट किया है.

मोईन ने अपनी फिरकी से भारतीय बल्लेबाजों को खासा परेशान किया है. भारत के खिलाफ वनडे में अली को सिर्फ 7 विकेट मिले हैं. लेकिन में उन्होंने भारत के खिलाफ टेस्ट में 41 विकेट लिए हैं.

हालांकि विराट कोहली को रोकना मोईन अली के लिए आसान नहीं होगा. विराट इन दिनों जबरदस्त फॉर्म में चल रहे हैं. वर्ल्ड कप में अब तक 63.2 की औसत से उन्होंने 316 रन बनाए हैं, जिसमें चार हाफ सेंचुरी शामिल है. खास बात ये है कि विराट का स्ट्राइक रेट 98.44 का है.

वर्ल्ड कप में मोईन का जादू अभी तक न तो गेंद से दिखा है और न ही बल्ले से. अब तक उन्होंने 5 मैचों में सिर्फ 5 विकेट लिए हैं. जबकि बैटिंग के मोर्चे पर उन्होंने 75 रन बनाए हैं.