नई दिल्ली: महाराष्ट्र के ठाणे में एक 25 वर्षीय मुस्लिम कैब ड्राइवर ने कुछ लोगों पर पीटने और जबरन ‘जय श्रीराम’ का नारा लगवाने का आरोप लगाया है। युवक की शिकायत पर पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। इलाके के डीसीपी एसएस बुरसे के मुताबिक आरोपियों के खिलाफ धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने और लूटपाट के इरादे से हमला करने का केस दर्ज किया गया है।

ठाणे में एक ऑनलाइन कंपनी की कैब चलाने वाले शिकायतकर्ता फैजल के अनुसार, वह शनिवार की रात कुछ यात्रियों को लेकर जिले के दीवा कस्बे में गया था। इसके बाद लौटते वक्त, उसका चार-पांच लोगों से झगड़ा हो गया जो कि नशे की हालत में थे। इसके बाद इन लोगों ने कैब चालक की कथित रूप से पिटाई कर दी। जब आरोपियों को पता चला कि वह मुस्लिम है तो उन्होंने उससे ‘जय श्री राम’ बोलने को कहा। इस मामले में पुलिस उपायुक्त एसएस बुरसे ने कहा कि पुलिस ने आईपीसी की धारा 295 (धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाना) और 392 (लूटपाट) के तहत तीन आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

पुलिस में शिकायत करने पहुंचे फैजल ने कहा कि तीन लोगों ने पहले मेरी पिटाई की फिर मेरा फोन छीन लिया। यही नहीं वो लोग जब मुझे पीट रहे थे तब मैंने ‘या अल्लाह’ कहकर चिल्लाना शुरू किया तो उन्होंने मुझसे जय श्रीराम बोलने के लिए कहा। फैजल ने बताया कि मैंने उन युवकों की बाइक का नंबर नोट कर लिया था जिसके आधार पर “पता चला है कि बाइक जयदीप मुंधे (26) की थी, जो वारदात वाले दिन इसे चला रहा था। साथ ही मंगेश मुंडे (30) और अनिल सूर्यवंशी (22) को भी गिरफ्तार किया गया है। ये सभी अगासन गांव के निवासी हैं। ठाणे पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा इन अभियुक्तों का कोई क्राइम रिकॉर्ड नहीं है।