नई दिल्ली: इंग्लैंड और वेल्स में जारी आईसीसी वर्ल्ड कप के लिए भारतीय क्रिकेट टीम के लिए 'अवे जर्सी' लॉन्च कर दी गई है और भारतीय टीम के खिलाड़ी इंग्लैंड के खिलाफ मैच में नई जर्सी में खेलते दिखेंगे। टीम की नई जर्सी का ज्यादातर हिस्सा ऑरेंज कलर का है। पीछे से और साइड से ये जर्सी पूरे ऑरेंज कलर की है, जबकि जर्सी का आगे का हिस्सा और कॉलर गहरे नीलें रंग का है।

लंबे समय से टीम इंडिया की 'अवे जर्सी' को लेकर अटकलें लगाई जा रही थीं और बताया जा रहा था कि ये ऑरेंज कलर की होगी। टीम इंडिया के आधिकारिक किटसप्लायर 'नाइकी' ने शुक्रवार को इस जर्सी को लॉन्च कर सभी अटकलों को खत्म कर दिया। इससे पहले भी किट को लेकर एक डिजाइन सामने आया था।

आईसीसी के नियमों के मुताबिक, जब दो ऐसी टीमों का मुकाबला होगा, जिनकी जर्सी का रंग एक जैसा है, वहां एक टीम अल्टरनेट जर्सी में उतरेगी। केवल मेजबान टीम को इससे छूट है। 30 जून को होने वाले मुकाबले में भारत और इंग्लैंड की जर्सी का कलर भी नीला है, ऐसे में भारत अल्टरनेट जर्सी का इस्तेमाल करेगी।

बता दें कि भारत और इंग्लैंड के बीच यह मैच 30 जून यानि रविवार को बर्मिंघम के एजबेस्टन क्रिकेट ग्राउंड में भारतीय समय के अनुसार दोपहर तीन बजे से खेला जाएगा। यह मैच दोनों टीमों के लिए अहम है, क्योंकि भारत को सेमीफाइनल में जगह पक्की करने के लिए कम से कम एक प्वाइंट की जरूरत है, वहीं इंग्लैंड को सेमीफाइनल की रेस में आगे बढ़ने के लिए जीत जरूरी है।

भारतीय टीम ने अब तक खेले 6 मुकाबलों में 5 में जीत दर्ज की है और 11 अंकों के साथ 10 टीमों की अंक तालिका में दूसरे नंबर पर है। भारतीय टीम का एक मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था। वहीं इंग्लैंड की टीम 7 मैचों में चार जीत के साथ 8 अंक हासिल किए हैं और अंक तालिका में चौथे नंबर पर मौजूद है।