मैनचेस्टर: वेस्टइंडीज के हरफनमौला खिलाड़ी कार्लोस ब्रेथवेट पर भारत के खिलाफ गुरूवार को खेले गये आईसीसी विश्व कप मैच में अंपायर के फैसले पर नाराजगी जताने के लिए मैच फीस का 15 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है। आईसीसी ने इस संबंध में जारी बयान में कहा, 'ब्रेथवेट पर खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ की आईसीसी की आचार संहिता की धारा 2.8 के उल्लघंन का दोषी पाया गया जो एक अंतरराष्ट्रीय मैच के दौरान 'अंपायर के फैसले के खिलाफ नाराजगी जताने' से संबंधित है।'

इसके अलावा ब्रेथवेट के अनुशासनात्मक रिकॉर्ड में एक डिमैरिट अंक जुड़ गया है जो सितंबर 2016 में संशोधित संहिता के आने के बाद उनका दूसरा अपराध है। ब्रेथवेट के अब दो डिमैरिट अंक हैं। ब्रेथवेट से जुड़ी यह घटना मैच के 42वें ओवर में घटी जब उन्होंने गेंदबाजी के दौरान वाइड दिये जाने का अंपायर के फैसले का विरोध किया था। ब्रेथवेट ने अपराध स्वीकार कर इस जुर्माने को स्वीकार लिया है जो मैच रैफरियों के एमिरेट्स आईसीसी एलीट पैनल के मैच रैफरी क्रिस ब्रॉड द्वारा लगाया गया था। इसलिये अधिकारिक सुनवाई की जरूरत नहीं पड़ीं।

भारत के खिलाफ वेस्टइंडीज को गुरुवार को मैनचेस्टर में 125 रन के अंतर से हार का सामना करना पड़ा है। इस मैच में हार के बाद कैरेबियाई टीम को सेमीफाइनल में पहुंचने की संभावनाएं पूरी तरह खत्म हो गई। सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर होने वाली वो अफगानिस्तान, दक्षिण अफ्रीका के बाद तीसरी टीम बन गई है।