कुंवर दानिश अली होंगे लोकसभा में बसपा के नेता

कुंवर दानिश अली होंगे लोकसभा में बसपा के नेता

लखनऊ: लोकसभा चुनाव के परिणाम के बाद आज बसपा सुप्रीमो मायावती ने लखनऊ स्थित अपने आवास पर पार्टी नेताओं की बड़ी बैठक की। इस बैठक में पार्टी के लोकसभा सांसद सहित सभी नेता उपस्थित रहे। बैठक में कई निर्णय लिए गए जिसमें अमरोहा से चुनाव जीतकर आए कुंवर दानिश अली को बसपा ने लोकसभा में अपना नेता नियुक्त किया है। वहीं मायावती के भाई आनंद कुमार को बसपा का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाया गया है। एम जी गौतम तथा अपने भतीजे आकाश आनंद को मायावती ने पार्टी का नेशनल कॉर्डिनेटर नियुक्त किया है।

इससे पहले मायावती की इस बैठक में शामिल होने लखनऊ पहुंचे नेताओं से मीटिंग हॉल में जाने से पहले मोबाइल, पेन, बैग और कार की चाबी जमा कराई गए। मायावती ने लोकसभा चुनाव के तुरंत बाद इस बात की घोषणा कर दी थी कि वो उत्तर प्रदेश की 12 विधानसभा सीटों पर होने वाले आगामी चुनाव सपा से गठबंधन ना कर केवल अपने बूते पर लड़ेगी। इस बैठक में इन उपचुनावों को लेकर रणनीति बनाने पर चर्चा होगी।

आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव में मायावती की बहुजन समाज पार्टी और अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी (सपा) ने साथ मिलकर चुनाव लड़ा था। बसपा ने जहां 38 सीटों पर चुनाव लड़ा था तो वहीं समाजवादी पार्टी ने 37 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे थे।

Lucknow, Uttar Pradesh, India