मैनचेस्‍टर: पाकिस्‍तान के कप्‍तान सरफराज अहमद आलोचनाओं से घिरे हुए हैं। मैनचेस्‍टर में रविवार को भारत के खिलाफ करारी शिकस्‍त झेलने के बाद पाकिस्‍तानी कप्‍तान की जमकर किरकिरी हुई है। पाकिस्‍तान से फैंस को बेहतर प्रदर्शन की उम्‍मीद थी क्‍योंकि 2017 चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में उसने भारत को मात दी थी। मगर सरफराज अहमद की टीम पूरे मैच में कहीं भारत के आस-पास नहीं दिखी।

पाकिस्‍तान की शर्मनाक हार से फैंस काफी नाराज है। सरफराज अहमद की टीम क्रिकेट के तीनों विभागों में भारतीय टीम से पिछड़ गई और विश्‍व कप इतिहास में उसके हार का सिलसिला 0-7 हो गया है। इसके अलावा मैच के बीच में सरफराज खान जम्‍हाई लेते दिखे, जिसने फैंस का गुस्‍सा सातवें आसमान पर पहुंचा दिया।

सरफराज के प्रति फैंस की नाराजगी का एक वीडियो सामने आया है। मैच के बाद कुछ फैंस ने पाक कप्‍तान को कहा- सरफराज मोटे। अहमद ने फैंस की तरफ देखा, लेकिन कोई प्रतिक्रिया नहीं दी। इसके अलावा वीडियो में फैंस ने कहा कि इमरान खान की बात नहीं मानी। टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी का फैसला क्‍यों नहीं लिया।

बता दें कि सरफराज खान को भारत के खिलाफ टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने के फैसले को लेकर खरी खोटी सुननी पड़ रही है। पाकिस्‍तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्‍तर ने तो सरफराज अहमद को ब्रेनलेस कैप्‍टन तक कह दिया। शोएब अख्‍तर ने कहा, 'भारतीय टीम ने चैंपियंस ट्रॉफी 2017 में जो गलतियां की थी, वहीं पाकिस्‍तान ने विश्‍व कप 2019 में दोहराई। मुझे समझ नहीं आता कि सरफराज इतने बेवकूफ कैसे हो सकते हैं। वह कैसे भूल सकते हैं कि हम लक्ष्‍य का पीछा करने में माहिर नहीं हैं।'

पता हो कि टीम इंडिया ने पहले बल्‍लेबाजी की और निर्धारित 50 ओवर में 6 विकेट पर 336 रन बनाए। जवाब में पाकिस्‍तान की टीम संशोधित 40 ओवर में 6 विकेट पर 212 रन ही बना सकी।