वडोदरा: गुजरात के वडोदरा में एक होटल का सेप्टिक टैंक साफ करने उतरे सात लोगों की दम घुटने से मौत हो गई। इनमें चार सफाई कर्मी भी शामिल थे। घटना शुक्रवार रात डभोई तहसील के फरतुकुई गांव में हुई। माना जा रहा है कि टैंक से कोई जहरीली गैस निकली जिससे सभी लोगों का दम घुट गया। सूचना के बाद दमकल विभाग ने अभियान चलाया लेकिन किसी को जिंदा नहीं बचाया जा सका। सभी मजदूरों के शव बरामद कर लिए गए हैं। सेप्टिक टैंक में दम घुटने से पहले भी कई मजदूरों की मौत हो चुकी है।

अधिकारियों ने बताया कि वड़ोदरा शहर से करीब 30 किलोमीटर दूर डभोई तहसील के फर्तिकुई गांव में स्थित एक होटल में यह हादसा हुआ। हादसे में मारे गए लोगों में तीन होटल कर्मचारी भी शामिल हैं। जिलाधिकारी किरण झावेरी ने कहा, ‘‘जब एक सफाईकर्मी मेनहोल से बाहर नहीं आया तो अन्य उसे देखने अंदर गए। सभी की दम घुटने से मौत हो गई।’’

उत्तर पश्चिम दिल्ली में 7 मई को एक मकान के सेप्टिक टैंक में उतरने के बाद दो मजदूरों की मौत हो गई और तीन अन्य घायल हो गये। पांच मजदूर एक पुराने मकान के सेप्टिक टैंक में उतरने के बाद बेहोश हो गए। इस मकान की मरम्मत का काम चल रहा है। डीसीपी ने बताया कि पांचों को बाबा साहेब अंबेडकर अस्पताल ले जाया गया जहां उनमें से दो को मृत घोषित कर दिया गया।