48 घंटों के अंदर 6 हत्याएं, CM ने केंद्र से मांगी मदद

नई दिल्ली : राजधानी दिल्ली में बीते कुछ दिनों में हत्या की घटनाओं में तेजी से इजाफा हुआ है। शुक्रवार की रात दिल्ली में एक प्रॉपर्टी डीलर और उसके बेटे की दोनों की गोली मार कर हत्या कर दी गई। दिल्ली पुलिस के मुताबिक बीते 15 घंटों में इन्हें मिलाकर कुल 5 लोगों की हत्या का मामला दर्ज हो गया है जो बेहद चिंताजनक है।

दिल्ली पुलिस के मुताबिक इन सभी हत्या मामलों में कुल 20 गोलियां चली हैं। राजधानी दिल्ली के गांधीनगर इलाके में एक शख्स को उसके आवास पर ही गोली मार कर हत्या कर दी गई। उसकी पहचान 19 वर्षीय असाब के तौर पर हुई है जो पास के ही किसी फैक्ट्री में काम करता था। जब उसका रुममेट शाम में घर पहुंचा तो उसने अपने दोस्त का शव देखा जिसके बाद इस मामले का खुलासा हुआ। शाहदरा डीसीपी मेघना यादव ने ये जानकारी दी।

वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के मुताबिक शख्स के पेट पर चाकू मार कर इसकी हत्या की गई। आईपीसी की धारा 302 के अलावा अन्य संबंधित धाराओं के तहत इस संबंध में मामला दर्ज कर लिया गया है। रिपोर्ट के मुताबिक गुरुवार से अब तक राजधानी दिल्ली में अलग-अलग मामलों में 6 लोगों की हत्याएं हुई है।

42 वर्षीय प्रॉपर्टी डीलर और उसके बेटे को भालसवा डेयरी इलाके में गोली मार कर हत्या कर दी गई थी। इसके अलावा पश्चिमी विकासपुरी इलाके में अज्ञात बदमाशों ने 35 वर्षीय एक शख्स की गोली मार कर हत्यी कर दी थी। वहीं नंद नगरी के रेड लाइट एरिया में दो अन्य लोगों की गोली मार कर हत्या कर दी गई थी। इन सभी मामलों में पुलिस ने अलग-अलग केस दर्ज कर लिए हैं।

इन मामलों में शुक्रवार रात पुलिस ने कहा कि एक नाबालिग और एक अन्य को चार हत्या मामलों में लिप्त रहने के आरोप में गिरफ्तार किया है। बीते 15 घंटों में 5 हत्या की खबर ने सीएम को भी सकते में डाल दिया है। दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने इस संबंध में ट्वीट कर भी अपनी चिंता जाहिर की।

उन्होंने स्थिति से निपटने के लिए केंद्रीय गृहमंत्री और लेफ्टिनेंट गवर्नर को भी इसमें हस्तक्षेप करने का आग्रह किया। सीएम के इस ट्वीट पर दिल्ली पुलिस ने जवाब देते हुए कहा कि ये सभी मामले व्यक्ति दुश्मनी से जुड़े हैं। दिल्ली पुलिस ने ट्वीट में लिखा कि 2019 में गंभीर अपराध की घटनाओं में 10.5 फीसदी की कमी हुई है जबकि बंदूक से हत्या के मामलों में भी 6.65 फीसदी की कमी हुई है।