नॉटिंघमः भारतीय क्रिकेट टीम गुरुवार को आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 के अपने तीसरे मुकाबले में न्यूजीलैंड का सामना करने उतरी थी। इस विश्व कप का ये 18वां मुकाबला था लेकिन ट्रेंट ब्रिज में खेला जाने वाला ये मैच भी बारिश की वजह से रद्द हो गया। न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम इस समय विश्व कप 2019 की एकमात्र ऐसी टीम है, जिसने जीत की हैट्रिक लगाई है। तीन मुकाबलों में तीन जीत के साथ कीवी टीम अंक तालिका में शीर्ष स्थान पर बनी हुई है। वहीं दूसरी तरफ है टीम इंडिया जिसने अब तक सिर्फ दो मैच खेले हैं और दोनों ही मुकाबलों में उन्हें जीत मिली थी हालांकि अब उन्हें तीसरे मैच में एक अंक से संतोष करना पड़ा है। भारत ने दक्षिण अफ्रीका और मौजूदा वर्ल्ड चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को मात दी है। भारतीय टीम की कमान विराट कोहली के हाथों में है जबकि न्यूजीलैंड टीम की अगुवाई केन विलियम्सन कर रहे हैं।

12:30 पर मैदान का अंपायर्स ने निरीक्षण किया है। आउटफील्ड अभी गीली है। ऐसे में मैच के शुरू होने में अभी भी देरी है। अंपायर्स की रिपोर्ट का सभी को इंतजार है। हालांकि पिछले एक से डेढ़ घंटे में बारिश नहीं हुई है। ऐसे में मैच के खेले जाने की संभावना बनी हुई है। आउट फील्ड अभी गीली है और रोशनी भी कम है। ऐसे में 50 मिनट बाद यानी 1:30 बजे( 6 बजे भारतीय समयानुसार) फिर से निरीक्षण होगा। लेकिन इस बीच एक बार फिर बारिश शुरू हो गई है।

स्थानीय समयानुसार 11:30 मिनट पर अंपायरों ने एक बार फिर मैदान का निरीक्षण किया। रिपोर्ट्स के अनुसार अंपायर मैदान की स्थितियों से अभी संतुष्ट नहीं हैं। एक घंटे बाद यानी स्थानीय समयानुसार 12:30 बजे वो फिर से मैदान का निरीक्षण करेंगे।

ताजा अपडेट मिली है कि भारत-न्‍यूजीलैंड मैच के लिए इंस्‍पेक्‍शन में देरी होगी। भारतीय समयानुसार शाम 4 बजे तक अगला इंस्‍पेक्‍शन होने की संभावना है। इससे पहले तकरीबन 2 घंटे तक बारिश रुकी रही और कवर्स भी हटा दिए गए। लेकिन दोबारा बारिश शुरू हो गई और मैदान को दोबारा कवर करना पड़ा।

फैंस को एक बार फिर लगा झटका। नॉटिंघम में एक बार फिर धीमी बारिश होने लगी है और इस कारण मैदान पर कवर्स दोबारा बिछाए गए हैं। अब टॉस में थोड़ी देरी होगी।