क्या राहुल गाँधी से खाली करवाया जायेगा सरकारी आवास?

क्या राहुल गाँधी से खाली करवाया जायेगा सरकारी आवास?

खाली बंगलों की लिस्ट में 12 तुगलक लेन भी शामिल

नई दिल्ली: राहुल गांधी के 12 तुगलक लेन आवास को खाली बंगलों की लिस्ट में किया गया शामिल लोकसभा सचिवालय ने सांसदों के लिए खाली बंगलों की सूची जारी की है, जिसमें दिलचस्प रूप से कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के आधिकारिक आवास 12 तुगलक लेन का नाम भी शामिल है.

लोकसभा सचिवालय ने सांसदों के लिए खाली बंगलों की एक सूची जारी की है. दिलचस्प रूप से इस सूची में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के आधिकारिक आवास 12 तुगलक लेन का नाम भी शामिल है. 2004 में पहली बार अमेठी से सांसद बनने के बाद राहुल गांधी का आवास यहीं है. सचिवालय द्वारा जारी सूची में ऐसे कई अन्य सांसदों का नाम शामिल है जिन्होंने हाल ही में चुनाव जीता था.

गांधी का वर्तमान बंगला 'टाइप 8' श्रेणी में आता है जो उच्चतम श्रेणी है. राहुल गांधी अपनी परंपरागत सीट अमेठी से चुनाव हार गए थे, हालांकि वह केरल की वायनाड सीट से चुनाव जीते हैं.

नियमों के अनुसार, लोकसभा सचिवालय की ओर से सांसदों को खाली बंगलों की एक सूची दी जाती है, जिसमें से वे चुनकर आवेदन कर सकते हैं. सांसदों को इस बार 517 बंगलों की सूची प्रदान की गई है. इस सूची में राहुल गांधी के बंगले का भी नाम है.

सूत्रों के मुताबिक राहुल गांधी के कार्यालय को इस सर्कुलर के बारे में कोई जानकारी नहीं है.

India