ममता से मुलाक़ात पर प्रशांत किशोर सफाई दें: नीतीश कुमार

ममता से मुलाक़ात पर प्रशांत किशोर सफाई दें: नीतीश कुमार

नई दिल्ली: बिहार के मुख्यमंत्री और जनता दल यूनाइटेड (JDU) के अध्यक्ष नीतीश कुमार ने पार्टी उपाध्यक्ष और चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर पर बड़ा बयान दिया है. प्रशांत किशोर की ममता बनर्जी से मुलाकात पर सीएम नीतीश ने कहा कि रविवार की बैठक में प्रशांत किशोर शामिल होंगे, वे इस मामले पर खुद ही बोलेंगे. उनके अन्य दलों के लिए काम करने से मीडिया में भ्रम की स्थिति बन रही है. ऐसे में वे इस पर सफाई दें. नीतीश के मुताबिक, प्रशांत को जो जिम्मेदारी जेडीयू से मिली है, उसे वो अपने ढंग से पूरा कर रहे हैं.

नीतीश कुमार ने कहा कि प्रशांत किशोर रविवार को होने वाले पार्टी के राष्ट्रीय अधिवेशन में शिरकत करेंगे. बिहार सीएम ने कहा कि प्रशांत किशोर चुनावी अभियान में रणनीति बनाते हैं. उनकी कंपनी यह काम करती है. इसके साथ ही नीतीश ने कहा कि यह सत्य है कि वह जेडीयू के सदस्य हैं लेकिन वो अलग-अलग नेताओं के लिए काम करते रहते हैं. हाल ही में आंध्र प्रदेश के चुनाव में भी काम किया है. नीतीश ने कहा कि उनके इन कार्यों से पार्टी का कोई लेना देना नहीं है.

वहीं मोदी मंत्रिमंडल में जगह नहीं होने के फैसले पर उन्होंने कहा कि यह चैप्टर क्लोज हो चुका है. हम पूरे मजबूती के साथ एनडीए के साथ हैं लेकिन सांकेतिक प्रतिनिधित्व आज बही स्वीकार्य नहीं है. बीजेपी के पास पूर्ण बहुमत की सरकार है और सरकार में शामिल होने की जरूरत नहीं है. उन्होंने बिहार विधानसभा चुनाव के संदर्भ में कहा कि जेडीयू और बीजेपी में मिलकर काम कर रहे हैं और आगे भी करते रहेंगे. हमने एनडीए की रैली में अपनी सामूहिक ताकत भी दिखा दी है.

India