नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने साफ कर दिया है कि दिल्ली सरकार की हेस्थ स्कीम केन्द्र सरकार की आयुष्मान भारत योजना से अच्छी है। दिल्ली सरकार ने दिल्ली में आयुष्मान भारत योजना को लागू करने से साफ इनकार कर दिया है। दिल्ली सरकार की ओर से केन्द्रीय स्वास्थय मंत्री हर्षवर्धन को पत्र लिखकर इस बात की सूचना दी गई है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने तीन जून को पत्र लिखकर दिल्ली सरकार से केंद्र सरकार की आयुष्मान भारत योजना को लागू करने को कहा था। इस मामले पर जवाब देते हुए दिल्ली सरकार की ओर से कहा गया है कि हम आयुष्मान भारत योजना को लागू नहीं करेंगे। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केंद्र और दिल्ली की हेल्थ स्कीम में अंतर स्पष्ट करते हुए दिल्ली सरकार की योजना को आयुष्मान भारत योजना से भी 10 गुना बड़ी और व्यापक बताया है।

अरविंद केजरीवाल ने कहा है, 'दिल्ली की स्वास्थ्य योजना की अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सराहना हुई है फिर भी अगर आयुष्मान योजना में कोई ऐसी अच्छी बात है जो दिल्ली की स्वास्थ्य योजना में नहीं है, तो केंद्र सरकार हमे बताएं हम उन सभी योजनाओं को दिल्ली की स्वास्थ्य योजनाओं में शामिल करेंगे।'

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन को लिखे पत्र में पूछा है कि जब दिल्ली की स्वास्थ्य सेवाएं आयुष्मान भारत योजना से 10 गुना बेहतर है तो केंद्र सरकार क्यों दिल्ली के लोगों को अच्छे और निःशुल्क इलाज से वंचित रखना चाहती है?