नई दिल्ली: पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता असलम शेर खान ने खुद को पार्टी का कार्यकारी राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाने की मांग की है. उन्होंने इस संबंध में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी को चिट्ठी लिखी है.

लोकसभा चुनाव में करारी हार के बाद असंतोष और मंथन में डूबी कांग्रेस में नये-नये बयान आ रहे हैं. मध्य प्रदेश के पुराने और खांटी कांग्रेस नेता असलम शेर खान अब कार्यकारी अध्यक्ष के लिए दावा ठोक दिया है. उन्होंने सीधे राहुल गांधी को चिट्ठी लिख दी. इसमें उन्होंने लिखा है कि दो साल के लिए मुझे पार्टी का राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष बना दिया जाए.

उन्होंने पार्टी नेताओं पर तंज भी कसा. असलम शेर खान ने लिखा कि सिर्फ कमरों में बैठकर और राहुल गांधी की बुराई से कुछ नहीं होगा. पार्टी को मज़बूत बनाने के लिए सभी नेता और कार्यकर्ताओं को आगे आना होगा.

शनिवार को भोपाल में प्रदेश कांग्रेस कमेटी की कोर कमेटी की बैठक है. इसमें कमलनाथ सहित दिग्विजय सिंह, ज्योतिरादित्य सिंधिया. प्रदेश प्रभारी दीपक बावरिया सहित जीतू पटवारी, रामनिवास रावत सहित अन्य नेता शामिल होंगे. इसमें लोकसभा चुनाव में हार पर मंथन होगा. उम्मीद ये भी है कि पार्टी के नये प्रदेश अध्यक्ष के लिए किसी के नाम पर विचार हो. ये भी हो सकता है कि अगर सभी नेता एक राय हुए तो किसी एक नाम पर रजामंदी होने के बाद उसके नाम का प्रस्ताव पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी को भेजा जा सकता है.