लड़कों को 2500, लड़कियों को 3000 मिलेंगे, मोदी सरकार 2 का पहला फैसला
नई दिल्ली: मोदी सरकार 2 की पहली कैबिनेट मीटिंग में पहला फैसला किया गया है और इसके तहत नेशनल डिफेंस फंड के तहत स्कॉलरशिप बढ़ा दी गई है।

राजनाथ सिंह, महिला एवं बाल विकास और कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी और भारी उद्योग एवं सार्वजनिक उद्यम मंत्री अरविंद सावंत पहली कैबिनेट बैठक के लिए दिल्ली पहुंचे।
पीएम मोदी ने आज कैबिनेट की बैठक बुलाई। मोदी कैबिनेट ने बड़ा फैसला लिया है। शहीद पुलिसवालों के बच्चों को भी बढ़ी हुई स्कॉलरशिप मिलेगी। लड़कों के लिए 2000 से 2500 और लड़कियों के लिए 2250 से 3000 रुपये मिलेंगे। प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत सभी किसानों को सालाना 6,000 रुपये मिलेंगे, मंत्रिमंडल ने योजना का दायरा बढ़ाने को मंजूरी दी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सरकार का पहला बड़ा फैसला लिया है, जिसकी जानकारी उन्होंने ट्विटर पर दी है। पीएम मोदी ने ट्वीट किया- हमारी सरकार का पहला फैसला भारत की रक्षा करने वालों को समर्पित है! पीएम मोदी ने नेशनल डिफेंस फंड के तहत PM स्कॉलरशिप योजना में बड़ा बदलाव करते हुए आतंकी और माओवादी हमलों में मारे गए शहीद जवानों के बच्चों की छात्रवृत्ति बढ़ाई है। लड़कियों के लिए स्कॉलरशिप 2250 से बढ़ाकर 3000 रुपये की गई।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कामकाज संभालने के बाद अपने पहले फैसले में सेना और अर्द्धसैनिक बलों के शहीद जवानों या पूर्व सैनिकों की विधवाओं और बच्चों को राष्ट्रीय रक्षा निधि से दिये जाने वाले वजीफे में वृद्धि को मंजूरी दी और इसका दायरा बढाकर इसमें आतंकी या माओवादी हमलों में शहीद हुए राज्य पुलिस के अधिकारियों की संतानों को भी शामिल किया है।