नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव में मिली हार के बाद से कांग्रेस में अध्यक्ष पद को लेकर ऊहापोह की स्थिति बनी हुई है। लोकसभा चुनाव में मिली हार की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पार्टी के अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने पर अमादा हैं, वहीं कांग्रेस कई नेता उन्हें मनाने में जूटे हुए हैं। शशि थरूर के बाद अब डीएमके प्रमुख एमके स्टालिन ने राहु गांधी से इस्तीफा न देने की गुहार लगाई है। एमके स्टालिन ने राहुल गांधी के साथ टेलीफोन पर बातचीत की और उनसे अध्यक्ष पद न छोड़ने का आग्रह किया। बता दें कि इससे पहले कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने कहा है कि लोकसभा चुनावों के बाद कांग्रेस को संकट की स्थिति से बाहर निकालने के लिए राहुल गांधी सर्वाधिक उपयुक्त व्यक्ति हैं। इससे पहले कई रिपोर्ट्स सामने आई थीं कि लोकसभा चुनाव में हार के बाद राहुल गांधी अध्यक्ष पद से इस्तीफे पर अड़े हुए हैं।

डीएमके प्रेसीडेंट एमके स्टालिन ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से टेलीफोन पर बात की और उनसे पार्टी के अध्यक्ष पद न छोड़ने का आग्रह किया। इस दौरान राहुल गांधी ने तमिलनाडु में डीएमके-कांग्रेस गठबंधन की जीत के लिए एमके स्टालिन को बधाई दी। बताया जा रहा है कि सोनिया गांधी ने भी स्टालिन को बधाई दी।

इससे पहले कांग्रेस नेता शशि थरूर नेकहा कि कांग्रेस के पास बैठकर घाव सहलाने का समय नहीं है, राज्यों में होने वाले आगामी चुनावों के लिए उसे खुद को तत्काल तैयार करना होगा। राहुल गांधी के आवास 12 तुगलक लेन पर उनसे मिलने के लिए प्रियंका गांधी के अलावा राजस्थान के उप-मुख्यमंत्री सचिन पायलट और प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला भी पहुंचे। वहीं, थोड़ी देर बाद राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी कांग्रेस अध्यक्ष के आवास पर पहुंचे। यह बैठक उस रिपोर्ट्स के बाद बताई जा रही हैं जिसमें कहा गया था कि आने वाले तीन चार दिनों में पार्टी की सीडब्लूसी की बैठक हो सकती है।