उदयपुर: लोकसभा चुनाव 2019 में एनडीए की भारी बहुमत से जीत के बाद राष्ट्रीय स्वयं सेवक (RSS) प्रमुख मोहन भागवत ने एक महत्वपूर्ण बयान दिया है। संघसरचालक ने संघ के एक कार्यक्रम में कहा कि राम का काम करना है और राम का काम होकर रहेगा। उन्होंने कहा कि इसकी निगरानी भी करनी होगी।

उदयपुर में चल रहे संघ शिक्षा वर्ग (द्वितीय वर्ष) प्रशिक्षण के दौरान मंच से संबोधित करते हुए भागवत ने कहा, 'राम का काम करना है और राम का काम होकर रहेगा। राम का काम करना है तो अपना काम करना है, अपना काम खुद करेंगे तो ठीक होता है। सौंप देते हैं तो किसी को निगरानी करनी होती है।'

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए आरएसएस प्रमुख भागवत ने कहा कि इतिहास कहता है कि जिस देश के लोग सजग, शीलवान, सक्रिय और बलवान हों, उस देश का भाग्य निरंतर आगे बढ़ता है। संघ प्रमुख ने कहा कि हमेश चर्चा होती है कि भारत विश्वशक्ति बनेगा लेकिन उससे पहले हमारे पास एक डर का एक डंडा अवश्य होना चाहिए, तभी दुनिया मानेगी।

बता दें कि आरएसएस के मुख्य एजेंडे में शुरू से राम मंदिर निर्माण शामिल है। बीजेपी के 2014 और 2019 के मेनिफेस्टो में राम मंदिर के निर्माण की बात है।