नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस का 'हाथ' छोड़ने वाले गुजरात विधायक अल्पेश ठाकोर की बीजेपी में शामिल होने की अटकले हैं. एक सूत्र ने सोमवार को बताया कि अल्पेश बीजेपी में शामिल हो सकते हैं.

अप्रैल में ठाकोर के संगठन ‘गुजरात क्षत्रिय ठाकोर सेना’ ने उन्हें 24 घंटे का अल्टीमेटम दिया था, जिसके बाद उन्होंने कांग्रेस को अलविदा कह दिया. बताया गया कि ठाकोर पार्टी के स्थानीय नेतृत्व से खुश नहीं थे, क्योंकि वह पाटन लोकसभा सीट से चुनाव लड़ना चाहते थे और पार्टी ने पूर्व सांसद जगदीश ठाकोर को मैदान में उतार दिया.

कांग्रेस ने ठाकोर सेना की उस मांग को भी ठुकरा दिया, जिसमें उनके एक और प्रत्याशी को साबरकांठा लोकसभा सीट से टिकट देने की मांग की गई थी. संगठन के एक सदस्य जगत ठाकोर ने मीडिया से बात करते हुए बताया था कि कांग्रेस महत्वपूर्ण फैसलों में अल्पेश ठाकोर की राय नहीं ले रही थी.

बता दें अल्पेश ठाकोर गुजरात विधानसभा चुनाव 2017 से ठीक पहले कांग्रेस में शामिल हुए थे. उन्होंने कांग्रेस के टिकट पर राधनपुर सीट से चुनाव लड़ा और जीत भी दर्ज की. पार्टी छोड़ने से पहले उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की थी और पार्टी के राज्य नेतृत्व के कामकाज के खिलाफ अपनी नाराजगी व्यक्त की थी. ओबीसी नेता ने दावा किया था कि उनके समुदाय और समर्थक ‘धोखा’ और ‘अवहेलना’ महसूस कर रहे हैं.

कांग्रेस के राज्य अध्यक्ष का नाम लिए बिना उन्होंने कहा कि गुजरात में कमजोर नेता पार्टी के शीर्ष पर हैं. हालांकि वह बीजेपी में शामिल होंगे या नहीं इस पर सवाल के लिए उनसे संपर्क नहीं किया जा सका.