नई दिल्ली: कांग्रेस महासचिव और पूर्वी प्रधानमंत्री राजीव गांधी की बेटी प्रियंका गांधी ने पिता की पुण्यतिथि पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। प्रियंका ने पिता के साथ बचपन की एक तस्वीर और एक कविता के जरिए उन्हें श्रद्धांजलि दी। उन्होंने इस ट्वीट में पूर्व पीएम को अपना हीरो बताया है।

प्रियंका ने सदी के महानायक अमिताभ बच्चन के पिता हरिवंश राय बच्चन की कविता अग्निपथ का एक अंश साझा किया है। हरिवंश राय की यह कविता बेहद मशहूर है। इसमें वह जीवन और उससे जुड़े संघर्षों को कविता के जरिए बताने की कोशिश करते हैं।

वहीं प्रियंका के भाई और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी ट्वीट कर पिता को याद किया। उन्होंने भी अपने ट्वीट में एक तस्वीर शेयर की है। तस्वीर में वह और पूर्व पीएम राजीव गांधी हैं। उन्होंने लिखा कि ‘मेरे पिता ने मुझे प्यार और आदर के साथ रहना सिखाया। मैं उन्हें आज बहुत याद कर रहा हूं।

बता दें कि इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी, यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी ने राजीव गांधी के समाधि स्थल वीर भूमि पहुंचकर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। कांग्रेस आज के दिन देश के विभिन्न हिस्सों मे कार्यक्रम आयोजित कर रही है ताकि आने वाली पीढ़ी को देश के लिए राजीव गांधी का योगदान याद रहे। गांधी परिवार के सदस्यों के अलावा मनमोहन सिंह और पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी और कांग्रेस पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेता भी इस दौरान वीर भूमि पहुंचे।

बता दें कि आज ही के दिन 1991 में लिबरेशन टाइगर्स ऑफ तमिल ईलम (LTTE) ने राजीव गांधी की हत्या को अंजाम दिया था। श्रीपेंरबदूर में की एक महिला सदस्य ने उनकी हत्या कर दी थी। लिबरेशन टाइगर्स ऑफ तमिल ईलम श्रीलंका में शांति सेना भेजने के राजीव के फैसलों से नाराज था। उनकी पुण्यतिथि को आतंकवाद विरोधी दिवस के रूप में भी मनाया जाता है।