नई दिल्ली: पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने लोकसभा चुनाव के बीच बड़ा बयान दिया है। सातवें चरण की वोटिंग से पहले मुख्यमंत्री ने कहा है कि अगर पंजाब में कांग्रेस का लोकसभा चुनाव के बाद सफाया हो जाता है तो वह मुख्यमंत्री के पद से इस्तीफा दे देंगे। उन्होंने कहा कि अगर कांग्रेस पंजाब में हारती है तो इसके जिम्मेदार वे खुद और पंजाब में मौजूद कैबिनेट मंत्री और विधायक होंगे।

अमरिंदर एक बयान में कहा ‘लोकसभा चुनाव में अगर राज्य में कांग्रेस का सफाया हो जाता है तो मैं हार की जिम्मेदारी लूंगा और इस्तीफा दे दूंगा। सभी मंत्री और विधायक राज्य में कांग्रेस पार्टी के प्रदर्शन के लिए जिम्मेदार होंगे।’

उन्होंने आगे कहा ‘पार्टी आलाकमान मंत्रियों और विधायकों को कांग्रेस उम्मीदवारों की हार और जीत के लिए जिम्मेदार मानते हैं। मैं भी अपनी जिम्मेदारी समझता हूं लेकिन मुझे पूरा विश्वास है कि कांग्रेस पंजाब में बेहतर प्रदर्शन करेगी और बड़ी जीत हासिल करेगी।’

बता दें कि अमरिंदर सिंह को 2017 में पंजाब का मुख्यमंत्री बनाया गया था। एक दशक तक सत्ता में रही शिरमणी अकाली दल और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को हराकर कांग्रेस ने राज्य की 117 विधानसभा सीटों में से 77 सीटों पर जीत हासिल की थी। इस दौरान उनका वोट प्रतिशत 38.5 रहा था।

सिंह इससे पहले 2002 से 2007 के दौरान भी सूबे के मुख्यमंत्री रह चुके हैं। पंजाब में 19 मई को सातवें चरण के तहत मतदान किया जाना है। वोटों की गिनती 23 मई को की जाएगी। पंजाब में मुख्य मुकाबला कांग्रेस, आम आदमी पार्टी(आप) और बीजेपी-अकाली दल गठबंधन के बीच में है। राज्य में लोकसभा की कुल 13 सीटें हैं।