लखनऊ: आल इण्डिया फलाहे मनिहार मुवमेण्ट की ओर से आज आर0 के0 पैलेस, रकाबगंज, लखनऊ में रोज़ा इफ़्तार का एहतमाम किया गया, इस रोज़ा इफ़्तार में मनिहार समाज के लोगों के अलावा सभी धर्मों के लोगों ने भारी तादाद में भाग लिया। बाद इफ्तार मगरिब की नमाज़ कारी मोहम्मद आमिर फुरकानी ने पढ़ायी।

इस मौके पर मौजूद रोजेदारों और मानिन्द लोगों से बात करते हुए राष्ट्रीय अध्यक्ष हाजी आरिफ शफी मनिहार ने कहा, रमज़ान रहमतों, बरकतों तथा इबादत का महीना है, जिसमें अल्लाह की किताब (कुरआन) का नुज़ूल हुआ, जो हमारे जीवन के लिए जिन्दगी का एक आइना और सही राह दिखलाने वाली है और जिसके उसूल और नियम हमारी जिन्दगी को असली मकसद से रूबरू कराते हैं। जरूरत है कि हम इस मुबारक महीने की रहमतों-बरकतों से अपनी जिन्दगी के साथ-साथ पूरे समाज को एक नई राह दिखायें जिससे सही मायने में जीने का मकसद हासिल हो सके।

श्री हाजी आरिफ शफी मनिहार ने कहा कि रमज़ान के मुबारक महीने में रोज़ेदारों को इफ्तारी कराना परम्परागत तरीके से हमारी संस्था द्वारा पिछले 12 वर्षों से होता आ रहा है, जिसका मकसद मजहब के साथ-साथ इंसानियत को अहमियत देना और उसकी बेहतरी के लिए कोशिश करना भी है।

इस मौके पर आए हुए रोज़ेदारों और मेहमानों का इस्तेकबाल करते हुए संगठन के नगर अध्यक्ष श्री मोहम्मद मुमताज मनिहार ने आये हुए मेहमानों का शुक्रिया अदा करते हुए कहा कि रमज़ान के महीने में रोज़ेदारों को इफ्तारी कराना न सिर्फ मजहबी कारणों से किया जाता है, बल्कि इसके जरिए इंसानियत को तवज्जो देना तथा अपनी गंगा-जमुनी तहजीब की बानगी पेश करना भी है।

इस मौके पर मुख्य रूप से शामिल होने वालो में मोहम्मद जहीर मनिहार (प्रदेश अध्यक्ष), मोहम्मद मोहसिन उर्फ शेखू (राष्ट्रीय सचिव), एडवोकेट अब्दुल्ला सिद्दिकी, मोहम्मद हसीन मनिहार उर्फ खालिद, मोहम्मद अनीस मनिहार, मोहम्मद इरफान मनिहार, वकील अहमद मनिहार, मोहम्मद साबिर, राशिद आरिफ मनिहार, मोहम्मद अजहर उर्फ शानू आदि के नाम मुख्य रूप से शामिल है।