फरीदाबाद: दिल्ली से नजदीक हरियाणा के फरीदाबाद में वोटिंग के दौरान वोटरों को प्रभावित करने के आरोप में रविवार को एक पोलिंग एजेंट को गिरफ्तार कर लिया गया। चुनाव आयोग ने यह कार्रवाई इस घटना के कथित वीडियो के सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद किया। मामला लोकसभा चुनाव के छठे चरण में 12 मई को फरीदाबाद लोकसभा सीट के असावटी में वोटिंग के दौरान का है।

चुनाव आयोग के अनुसार, 'फरीदाबाद के डीईओ (जिला निर्वाचन अधिकारी) ने ऐसी रिपोर्ट भेजी है कि एक पोलिंग एजेंट को कल गिरफ्तार किया गया है और एफआईआर भी दर्ज हुई है। वह कम से कम तीन महिला वोटरों को प्रभावित करने की कोशिश कर रहा था। ऑब्जर्बर ने फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र के पृथाला के असावटी का दौरा किया। वह इस बात से संतुष्ट हैं कि किसी वोट की गड़बड़ी नहीं हुई।'

इस वीडियो में नीले रंग का टी-शर्ट पहने एक शख्स पोलिंग बूथ के अंदर बैठा नजर आता है। साथ ही कुछ महिलाएं वोट डालने के लिए कतार में खड़ी नजर आती हैं। इस दौरान एक महिला जैसे ही वोट डालने के लिए ईवीएम के पास जाती है, यह शख्स दौड़ कर उसके करीब जाता है और ऐसा लगता है कि वहां जाकर कोई बटन दबाता है। ऐसा ही यह शख्स दो और बार दूसरी महिलाओं की वोटिंग के समय भी करता है।

मामले के तूल पकड़ने के बाद फरीदाबाद निर्वाचन विभाग ने ट्वीट किया, 'वीडियो में नजर आ रहा शख्स पोलिंग एजेंट है जिसे दोपहर में ही गिरफ्तार कर लिया गया। एफआईआर दर्ज हो गई है। वह तीन महिलाओं को प्रभावित करने की कोशिश कर रहा था।'

वीडियो में यह भी साफ नजर आता है कि शख्स की इस हरकत के दौरान वहां बैठा कोई भी अधिकारी उसे रोकने की कोशिश नहीं करता है। बता दें कि हरियाणा के सभी 10 लोकसभा सीटों के लिए 12 मई को वोट डाले गये। इस दौरान हरियाणा में 69.50 प्रतिशत मतदान हुए जबकि फरीदाबाद में 64.46 प्रतिशत वोट पड़े। फरीदाबाद में बीजेपी के केंद्रीय मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर चुनाव लड़ रहे हैं। उनका सामना अवतार सिंह भदाना से हैं। वहीं, इस सीट से आम आदमी पार्टी के पंडित नवीन जयहिंद चुनावी मैदान में हैं।